ये हैं झारखंड के सबसे गरीब MLA, संपत्ति के नाम पर मात्र 30 हजार रुपए, मंत्री को बुरी तरह से हराया

ये हैं झारखंड के सबसे गरीब MLA, संपत्ति के नाम पर मात्र 30 हजार रुपए, मंत्री को बुरी तरह से हराया

RANCHI: कहा जाता है कि पैसा खर्च कर कई बार नेता चुनाव जीत जाते हैं, लेकिन यह बात हर बार सही साबित नहीं होती है. कुछ ऐसा ही झारखंड विधानसभा के चुनाव में हुआ हैं. जिस शख्स के पास संपत्ति के नाम पर मात्र 30 हजार रुपए था. उसने चुनाव में खड़े झारखंड सरकार के मंत्री को बुरी तरह से हराकर शानदार जीत दर्ज कराया हैं. इनका नाम मंगल कालिंदी हैं, जो संपत्ति के मामले में झारखंड के सबसे गरीब विधायक हैं.

बीजेसी और आजसू के उम्मीदवारों को हराया

मंगल जेएमएम के टिकट पर जुगसलाई विधानसभा चुनाव से चुनावी मैदान में थे. मंगल का यहां पर बीजेपी उम्मीदवार मुनीराम बाउरी और झारखंड सरकार में मंत्री रामचंद्र सहिस से  मुकाबला था. लेकिन मंगल ने सबका अमंगल कर दिया और चुनाव में शानदार जीत दर्ज कराई. बीजेपी और आजसू के प्रत्याशियों ने जमकर चुनाव में पैसा का इस्तेमाल किया था, लेकिन पैसे को वह वोट में बदल नहीं सके और मंगल कालिंदी की जीत हुई.

मात्र 30 हजार रुपए है संपत्ति

मंगल कालिंदी ने जो चुनाव आयोग को हलफनामा दिया है उसके अनुसार उनके पास मात्र 30 हजार रुपए ही कैश है. एक बैंक में 20 हजार तो दूसरे में 10 हजार रुपए है. 30 हजार रुपए के अलावे उनके पास कोई संपत्ति नहीं हैं. बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में जेएमएम को 30 सीटों पर जीत मिली हैं. जिसमें से जुगसलाई भी एक हैं. इस पार्टी के हेमंत सोरेन झारखंड के सीएम पद की शपथ 29 दिसंबर को लेने वाले हैं. 


अपने क्षेत्र में खुलवाएंगे हॉस्पिटल

मंगल ने चुनाव जीतने के बाद कहा कि उनका सबसे पहला काम अपने क्षेत्र में सरकारी हॉस्पिटल खुलवाना है. क्योंकि इस एरिया में हॉस्पिटल नहीं होने के कारण गरीबों को पश्चिम बंगाल या फिर जमशेदपुर जाना पड़ता है. कई बार तो बीमार मरीजों की मौत रास्ते में ही हो जाती हैं. गरीबों की स्थिति खराब है. बता दें कि मंगल अपने क्षेत्र के लोगों के हर सुख और दुख में शामिल होते हैं. जिसके कारण वह लोगों में लोकप्रिय हैं. यही उनको जीताने में सबसे बड़ा कारण बना है. जीत के बाद भी कहा कि वह लोगों के दुख और सुख में हमेशा शामिल होते रहेंगे.