ममता की कुर्सी जाएगी या बची रहेगी? भवानीपुर उपचुनाव का रिजल्ट आज आएगा

ममता की कुर्सी जाएगी या बची रहेगी? भवानीपुर उपचुनाव का रिजल्ट आज आएगा

DESK : पश्चिम बंगाल की सियासत से आने वाली एक बड़ी खबर का आज पूरे देश को इंतजार रहेगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कुर्सी रहेगी या फिर उनकी विदाई हो जाएगी? इस पर आज फैसला होने वाला है। दरअसल भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आज सामने आएंगे। इस पर ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं और उनका मुकाबला बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल से है। भवानीपुर के अलावे विधानसभा की दो अन्य चीजें शमशेरगंज और जंगीपुर पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी आज सामने आ जाएंगे। 


इसी साल हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की थी लेकिन ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से चुनाव हार गई थी। इसके बावजूद वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनी और उन्हें 6 महीने के अंदर विधानसभा का सदस्य बनना है। भवानीपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस के विधायक ने ममता को सदन में भेजने के लिए इस्तीफा दिया। इस सीट पर उपचुनाव हुए हैं और अब आज मतगणना हो रही है। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती का काम शुरू हो गया है। तकरीबन 9 बजे से शुरूआती रुझान भी सामने आने लगेंगे। भवानीपुर विधानसभा के लिए 57 फीसदी वोटिंग हुई है। 


चुनाव के दौरान में भवानीपुर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली थी। आज काउंटिंग सेंटर के बाहर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चुनाव बाद किसी तरह की कोई हिंसा ना हो इसको लेकर भी प्रशासन अलर्ट पर है। 30 सितंबर को मतदान के दौरान ज्यादा हंगामा नहीं हुआ था। भवानीपुर में बीजेपी के साथ-साथ ममता को माकपा के श्रीजीव विश्वास भी चुनौती दे रहे हैं। ममता दीदी को अपनी कुर्सी बरकरार रखने के लिए यह चुनाव हर हाल में जीतना होगा।