मकान मालिक ने डॉक्टर से घर खाली करने को कहा, सरकार ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

मकान मालिक ने डॉक्टर से घर खाली करने को कहा, सरकार ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

DELHI : एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना वॉरियर्स के लिए शाम पांच बजे ताली और थाली बजाकर उनका मनोबल बढ़ाता है तो वहीं दिल्ली में कुछ मकान मालिकों का अमानविय चेहरा सामने आया है.

कोरोना संक्रमण के खौफ के बीच देश को बचाने के लिए डॉक्टर, नर्स, अस्पताल कर्मचारी, एयरपोर्ट कर्मचारी, सफाई कर्मचारी और पुलिस से लेकर तमाम ऐसे बिना थके लोगों के लिए लगातार काम कर रहे हैं. तो वहीं कुछ मकान मालिक उन्हें घर खाली करने के लिए कह रहे हैं.  

ताजा मामला दिल्ली का है, जहां AIIMS के एक डॉक्टर के मकान मालिक ने उनसे अपना मकान खाली करवा दिया है. जिसकी शिकायत उन्होंने की है. इसके साथ ही दिल्ली में कई मामले सामने आए हैं जिसमें डॉक्टरों, अस्पताल और हेल्थकेयर कर्मचारियों के मकान मालिक घर खाली करने के लिए दवाब बना रहे हैं. उनकी इस शिकायत के बाद सरकार ने पुलिस और DM से ऐसे मकान मालिकों के खिलाफ कड़ी करवाई करने का आदेश दिए हैं. इसके साथ ही सरकार ने लोगों से अपील की है कि लोगों का ऐसा बर्ताव न सिर्फ कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ जारी हमारी लड़ाई को कमजोर बनाता है बल्कि लोगों तक आवश्यक सेवाएं पहुंचाने के हमारे कर्तव्य में भी बाधा बनता है.