“मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा”- लॉक डाउन तोड़ने वालों को सबक सिखाने का पुलिस का नायाब तरीका

“मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा”- लॉक डाउन तोड़ने वालों को सबक सिखाने का पुलिस का नायाब तरीका

DELHI : देश के अलग अलग राज्यों में लगाये गये लॉक डाउन को तोड़ कर सड़क पर निकलने वालों को ठीक करने के लिए पुलिस ने नायाब तरीका निकाला है. पुलिस उनके हाथों में पोस्टर थमा रही है और फिर फोटो खींच कर उसे वायरल कर रही है. पोस्टर पर लिखा है-मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा.


उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश पुलिस ने अपनाया तरीका
उत्तर प्रदेश के बरेली में पुलिस ने लॉक डाउन के आदेश का उल्लंघन कर घरों से बाहर निकले लोगों के साथ यही सलूक किया. पुलिस ने उन्हें पकड़ कर हाथो में प्ले कार्ड थमाया. इस प्लेकार्ड पर लिखा था-मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा. उस तस्वीर को सोशल मीडिया पर डाला गया. फिर बेवजह बाहर निकले लोगों को सख्त नसीहत देकर छोड़ दिया गया.


मध्य प्रदेश पुलिस ने भी यही तरीका अपनाया है.मध्य प्रदेश की मंदसौर पुलिस ने ऐसी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर डाला, जिसमें लोग हाथों में प्ले कार्ड पकड़े नजर आ रहे थे. पुलिस ने लॉक डाउन तोड़ने वालों को फिलहाल यही सजा दी है लेकिन फिर भी लोग नहीं सुधरे तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी.


देश के 19 राज्यों में पूर्ण लॉक डाउन
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने आज बताया कि 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने पूरी तरह लॉकडाउन करने के आदेश जारी कर दिए हैं. इसके साथ ही छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने कुछ इलाकों में आवाजाही पर प्रतिबंध लगाए हैं. तीन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने ख़ास तरह की गतिविधियों पर रोक लगाई है. लेकिन कई जगहों से ऐसी शिकायत मिल रही है कि लोग लॉक डाउन का उल्लंघन कर बाहर निकल रहे हैं.