महिला T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत, स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना हुईं बाहर

महिला T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत, स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना हुईं बाहर

DESK:  महिला टी20 वर्ल्ड कप में आज भारतीय महिला टीम पाकिस्तान से भिड़ेगी। शाम 6.30 बजे केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान में दोनों टीमों के बीच मुकाबला शुरू होगा। भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला बहुत ही अहम माना जा रहा है। भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला मैचों को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्सुकता रहती है। आज का यह मुकाबला बहुत ही दिलचप्स होने वाला है। 


साउथ अफ्रीका में हो रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप 2 का यह दूसरा मुकाबला है। पहला मुकाबला वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। भारतीय महिला टीम और पाकिस्तानी महिला टीम के टी20 रिकार्ड को देखे तो भारतीय टीम का प्रर्दशन बेहतर है। इन दोनों टीमों ने अब तक 13 टी20 मैच के दूसरे के खिलाफ खेले हैं। जिसमें भारतीय टीम ने 10 मैचों में जीत हासिल की है तो वहीं 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 


बता दें कि, भारतीय टीम के लिए आज का मुकाबला थोड़ा कठिन होने वाला है, क्योंकि भारतीय महिला टीम की विराट कोहली कही जानें वाली स्मृति मंधाना इस मैच को नहीं खेल रहीं। स्मृति मंधाना भारतीय टीम की ओपनर और उप कप्तान हैं जो कि अपने उंगली पर लगे चोट की वजह से इस मुकाबले से बाहर हैं। वहीं स्ंमृति मंधाना के गैर मौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत और राधा यादव को मैच में जीत दिलाने के लिए परफ्रेक्ट माना जा रहा है। 


अगर बात दोनों टीमों के बीच टक्कर की करें तो, पाकिस्तान ने भारतीय टीम को टी20   इंटरनेशनल वर्ल्ड कप में ही 2 बार हराया है। इन दोनों टीमों के बीच अब तक 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारतीय टीम ने 4 मैचों में जीत हासिल की जबकि 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में भारतीय टीम पाकिस्तान को हल्के में नहीं ले सकती है। 



दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरलीन देओल, रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, देविका वैद्य, अंजलि सर्वनी और रेणुका सिंह।


पाकिस्तान : बिस्माह मरूफ (कप्तान), मुनीबा अली (विकेटकीपर), जावेरिया खान, निदा दार, आयेशा नसीम, आलिया रियाज, ओमैमा सोहेल, फातिमा सना, ऐमन अन्वर, सादिया इकबाल और तुबा हसन।