महिला टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मैच आज, पकिस्तान के खिलाफ होगा भारत का पहला मैच

महिला टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मैच आज, पकिस्तान के खिलाफ होगा भारत का पहला मैच

DESK : महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज आज से होने जा रहा है। इस वल्ड कप का पहला मैच आज रात 10.30 बजे साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच में खेला जाएगा। यह मैच साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा। यह टी20 मैचों का आठवां एडिशन है। इस सीरीज में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ होना है। यह मैच 12 फरवरी को खेला जाएगा। यह वर्ल्ड कप सीरीज 17 दिनों तक चलेगा। जिसमें 10 टीम आपना मैच खेलेगी। इसको लेकर सभी टीमों को पांच- पांच के दो अलग- अलग ग्रुपों में बंटा गया है। 


भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच 12 फरवरी को खेलेगी। यह मुकाबला केप टाउन में खेला जाएगा। मुकाबले को शाम 6.30 से खेला जाएगा। इस मुकाबले के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज,इंग्लैंड,और आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला करेंगी। जो कि 15,18 और 20फरवरी को खेला जाएगा। ये सारे मैच शाम में 6.30 बजे से खेले जाएंगे। इन मैचों में भारतीय टीम की मेजबानी हरमनप्रीत कौर करेंगी। पिछला टी20 मुकाबले की जो कि 2020 में खेला गया था। इस मैच में भी भारतीय महिला टीम का मेजबानी हरमनप्रीत कौर ने ही किया और टीम को फाइनल तक ले गई। हरमनप्रीत कौर के कप्तानी में भारतीय महिला टीम को इस सीरीज में जीतने के लिए एक मजबूत टीम के रुप में देखा जा रहा है। 


बता दें कि, महिला टी20 वर्ल्ड कप को पहली बार इंग्लैंड के मेजबानी में 2009 में खेला गया था। इस मैच को इंग्लैंड ने ही जीता था। जिसके बाद 2010 में दूसरा मुकबला खेला गया जिसको कंगारू टीम ने जीता। इसके बाद हर दो साल में इस सीरीज का खेला जा रहा है। इस बार का यह सीरीज 17 दिनों तक चलेगा। जिसमें 10 टीमों को दो अलग- अलग ग्रुपों में बांटा गया है। 10 टीमों के बीच ग्रुप स्टेज के 20 मुकाबले 21 फरवरी तक खेले जाएगें। कुछ मुकाबले शाम 6.30 तो कुछ रात10.30 से खेली जाएगी।


मालूम हो कि, महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज आज से होने जा रहा है। इस वल्ड कप का पहला मैच आज रात 10.30 बजे साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच में खेला जाएगा। यह मैच साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा। यह टी20 मैचों का आठवां एडिशन है। इस सीरीज में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ होना है। यह मैच 12 फरवरी को खेला जाएगा। यह वर्ल्ड कप सीरीज 17 दिनों तक चलेगा। जिसमें 10 टीम आपना मैच खेलेगी। इसको लेकर सभी टीमों को पांच- पांच के दो अलग- अलग ग्रुपों में बंटा गया है। 


आपको बताते चलें कि, महिला क्रिकेट में दबदबे की बात आते ही सबसे पहला नाम ऑस्ट्रेलिया का आता है। ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम तो पुरुष टीम से भी एक कदम आगे हैं। टीम ने विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के 7 में से 5 खिताब अपने नाम किए हैं।