महिला रिमांड होम की सच्चाई बताने वाला थानाध्यक्ष सस्पेंड, एसपी ने की कार्रवाई

महिला रिमांड होम की सच्चाई बताने वाला थानाध्यक्ष सस्पेंड, एसपी ने की कार्रवाई

BETTIAH: बेतिया के बैरिया थानाध्यक्ष का ऑडियो वायरल इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। ऑडियो वायरल होने के बाद एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने कार्रवाई की है। महिला रिमांड होम की हकीकत बताने वाले थानाध्यक्ष दुष्यंत कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है।


बेतिया अनुमंडल के बैरिया थाने में तैनात थानाध्यक्ष का एक विवादित ऑडियो तेजी से वायरल हुआ था। जिसमें बैरिया थानाध्यक्ष पीड़िता के परिजनों को यह बता रहे थे कि रिमांड होम में लड़कियों के साथ अनैतिक काम होता है। केस करोंगे तब लड़की को रिमांड होम भेजेंगे। लेकिन हम नहीं चाहते है कि लड़की रिमांड होम जाए। रिमांड होम में क्या-क्या होता है यह सब जानते है। 


बरामद लड़की को घर ले जाने से इनकार करने वाले परिजनों को थानाध्यक्ष ने यह नसीहत दी थी। लेकिन थानाध्यक्ष को भी पता नहीं चला कि उनका ऑडियो रिकॉर्ड हो चुका है और वह तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस ऑडियो की जांच का जिम्मा एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने सदर एसडीपीओ को दिया। जांच के दौरान एसडीपीओ ने मामला सही पाया जिसके बाद थानाध्यक्ष पर एसपी ने कार्रवाई की। बैरिया थानाध्यक्ष दुष्यंत कुमार को निलंबित किया गया है। 


क्या हैं पूरा मामला?

दरअसल कुछ दिन पहले एक प्रेमी-युगल घर से भाग गया था। जिसके बाद लड़की के परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने छापेमारी कर लड़की को बरामद कर लिया। वही लड़का फरार चल रहा था। लड़का थाने के चौकीदार का बेटा था। जिसके खिलाफ लड़की के परिजन रिपोर्ट दर्ज कराने बैरिया थाना आए थे। लड़की के परिजनों ने जब केस दर्ज करने की बात कही तो थानाध्यक्ष लड़की के परिजनों को ही समझाने लगे।


परिजनों को समझाते हुए थानाध्यक्ष ने कहा कि यदि बच्ची को साथ नहीं ले गये तब उसे रिमांड होम भेज दिया जाएगा और रिमांड होम में क्या-क्या होता है यह किसी से छिपा हुआ नहीं है। रिमांड होम गंदा जगह है। पेपर में नहीं पढ़ते हो क्या..समाचार नहीं देखते हो क्या...मुजफ्फरपुर और बेतिया में क्या कुछ हुआ पता भी है तुम्हे...हम नहीं चाहते है कि किसी की बेटी रिमांड होम में जाए...लड़का तो दोषी है ही वह जेल जाएगाी और लड़की भी रिमांड होम चली जाएगी। रिमांड होम जाने के बाद लड़की से कोई बियाह भी नहीं करेगा।


सोशल मीडिया पर थानाध्यक्ष का ऑडियो वायरल होने के बाद एसपी ने कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष दुष्यंत कुमार को सस्पेंड कर दिया है। एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया कि थानाध्यक्ष के द्वारा अमर्यादित टिप्पणी की गयी थी। एसडीपीओ सदर ने मामले की छानबीन की तब यह मामला अनुशासनहीनता और लापरवाही का पाया गया। जिसके बाद उन्हें निलंबित किया गया है।