महाराणा की पुण्यतिथि : राजपूतों को गोलबंद करने जमुई पहुंचे संजय सिंह, कहा- कनफुकवों के चक्कर में न पड़े

महाराणा की पुण्यतिथि : राजपूतों को गोलबंद करने जमुई पहुंचे संजय सिंह, कहा- कनफुकवों के चक्कर में न पड़े

JAMUI : जमुई में  महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि के आयोजन को लेकर राजपूत महासभा की एक बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने जमुई वासियों को पटना आने का निमंत्रण दिया। इस मौके पर चकाई के विधायक प्रत्याशी सह बिहार झारखण्ड के आवास बोर्ड  के अध्यक्ष विजय कुमार सिंह और जदयू के प्रदेश महासचिव सह मुंगेर प्रभारी ई. शम्भु शरण ने भी शिरकत किया। बता दें कि पटना में महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर 20 जनवरी को पटना में बड़ा आयोजन किया गया है।

बैठक को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा कि आपलोगों को महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि में शिरकत करने के लिए आमंत्रण देने मैं आपलोगो के बीच उपस्थित हुआ हूं इसका उदघाटन स्वयं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। आपलोग सतर्क रहिएगा किसी की बात में नही आना है। मुझे पता चला है कि कुछ कनफुकवा लोक सक्रिय है जो लोगों को इस आयोजन में जाने से मना कर रहे हैं। इनकी बातों मे नहीं आना है। ऐसे लोगो का कोई भविष्य नहीं बचा है। इनलोगों ने इन्हीं हरकतों के कारण अपना भविष्य अंधकार मय कर लिया है। अब आपलोगो के आगे की सोचना है।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि हमारे देश के प्रेरणा स्त्रोत महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर आयोजित इस समारोह में ज्यादा से ज्यादा की संख्या में आना है। उन्होनें कहा कि हमलोगो को आदर सम्मान देने का काम किसी ने किया है तो वे नीतीश कुमार ही हैं। उन्होने वीर कुवंर सिंह की 160 वी जयंती पर सरकार के मद से 32 करोड़ खर्च कर उसको राजकीय आयोजन का दर्जा दिया। उनसे हमने कहा कि आप ने बाबू कुंवर सिंह को तो सम्मान देने का काम कर दिया लेकिन हमारे दिल में कुछ हसरत है तो उन्होने कहा कि क्या बात है तो हमने कहा कि हम महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि मनाना चाहते है उन्होनें तत्काल कहा कि आप आयोजन कीजिए उदघाटन हम करेंगे। ऐसे नेता को हम भूल नहीं सकते हैं।

वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बिहार झारखंड के आवास बोर्ड के अध्यक्ष विजय सिंह ने संजय सिंह को विश्वास दिलाते हुए कहा कि आपने ने हमें निमंत्रण दिया है तो हम आपको विश्वास दिलाते है कि हमारा झाझा व जसीडीह रेल से जुड़ा हुआ है हम उस दिन अपनी दमदार उपस्थिति मिलर स्कूल में दिखायेंगे। इतना ही नही जो सड़क मार्ग से जाना चाहेगे उनके लिए भी इंतजाम किया जायेगा।

वहीं ई. शम्भु शरण ने कहा कि नीतीश कुमार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाले संजय सिंह, बिहार का विकास कैसे हो, नौजवानों को रोजगार कैसे मिले पूर्व में जो नकारात्मक व्यवस्था थी वह दूर कैसे हो इस सबकी चिंता करने वाले हैं । उन्होनें कहा कि आपने हमें आयोजन में शिरकत करने का आमंत्रण दिया है तो हम आपको भरोसा दिलाते है कि उस दिन मिलर स्कूल के मैदान में जमुई अलग से ही पहचाना जायेगा। आप उस दिन महसूस  करेंगे कि जमुई की भागीदारी अविस्मरणीय रही है। महाराणा प्रताप किसी जाति धर्म में बंधे हुए नही है वे हमसबों के आदर्श है और उनकों याद करना पूरे राज्य का कर्तव्य है।

मौके पर कार्यक्रम का संचालन रामानुज सिंह ने किया जबकि गणमान्य लोगो में मदनमोहन सिंह, अमित कुमार सिंह, चंदन सिंह, नन्द किशोर सिंह, गंगा सिंह, चुन्ना  सिंह आदि शामिल थे।