'महंगाई भाजपा वालों की भौजाई और महबूबा लगती थी'... लालू ने पूछा- ऐ महंगाई अब क्या लगती हो?

'महंगाई भाजपा वालों की भौजाई और महबूबा लगती थी'... लालू ने पूछा- ऐ महंगाई अब क्या लगती हो?

PATNA : मोदी सरकार में बढ़ रही महंगाई को लेकर बिहार की मुख्य विपक्षी दल आरजेडी के सुप्रीमो ने सरकार पर निशाना साधा है. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपने पुराने अंदाज़ में पूछा है कि "ऐ महंगाई, तुम डबल इंजन सरकार की क्या लगती हो?" दरअसल बिहार के पूर्व सीएम ने गैस सिलेंडर की कीमत में हुई बेहताशा वृद्धि को लेकर सरकार पर हमला बोला है.


आपको बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव महंगाई को बीजेपी वालों की भौजाई और महबूबा बताते हैं. कई मौको पर तेजस्वी ने यह बयान दिया है. सोशल मीडिया के माध्यम से भी तेजस्वी कई बार इस बात को कह चुके हैं. पिछले दिनों रांची दौरे पर भी तेजस्वी ने यह बात कही थी. लेकिन अब उनके पिता ये पूछ रहे हैं कि "ऐ महंगाई, तुम डबल इंजन सरकार की क्या लगती हो?"


दरअसल लालू प्रसाद यादव ने एक ट्वीट किया है और इस ट्वीट में लिखा है कि "ऐ महंगाई, तुम डबल इंजन सरकार की क्या लगती हो? गैस, तेल, पेट्रोल-डीजल, सब्ज़ी सब महँगा कर ये सरकार आम आदमी को बेशर्मों की तरह लूट रही है."  असल में लालू ने गैस सिलेंडर के दामों में हो रही वृद्धि को लेकर यह ट्वीट किया है. एक मीडिया रिपोर्ट को भी लालू ने शेयर किया है, जिसमें यह बताया गया है कि एक सिलेंडर, एक हजार के पास. मोदी सरकार में पिछले 11 महीने में चार बार गैस सिलेंडर का दाम बढ़ा है. 14.2 किलो वाले घरेलू सिलेंडर का दाम 998 रुपया हो गया है.


आपको बता दें कि बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव होने वाला है. माना जा रहा है कि राजद सुप्रीमो भी इस चुनाव में प्रचार प्रसार करने बिहार आ सकते हैं. आरजेडी सूत्रों की माने तो लगभग एक सप्ताह के लिए लालू यादव बिहार आ सकते हैं. लेकिन उनके स्वास्थ्य के कारण बात शेड्यूल अभी फाइनल नहीं हुआ है.



बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने बीते दिन ये जरूर बताया कि लालू प्रासाद यादव की तबीयत में सुधार हो रहा है. लालू प्रसाद यादव बीमारी के कारण दिल्‍ली में हैं. उनकी तबीयत में लगतार सुधार हो रहा है और वे दो-तीन सप्‍ताह में बिहार आकर राजनीतिक रूप से सक्रिय हो जाएंगे. फिलहाल दिल्‍ली में रहकर भी बिहार की राजनीति पर उनकी नजर रहती है.