महागठबंधन का लोहिया सम्मेलन-उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी ने जुटायी भीड़, भाषण देकर चलते बने दूसरी पार्टियों के नेता

महागठबंधन का लोहिया सम्मेलन-उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी ने जुटायी भीड़, भाषण देकर चलते बने दूसरी पार्टियों के नेता

PATNA: पटना में आज विपक्षी महागठबंधन की एकता दिखाने के लिए आयोजित हुए सम्मेलन में राजद, कांग्रेस और हम जैसी पार्टियों के सिर्फ नेता नजर आये. तकरीबन पांच हजार की भीड़ सिर्फ दो पार्टियों ने जुटायी. बाकी दलों के नेता तो सिर्फ भाषण देकर चलते बने.

उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी का शो

महागठबंधन का ये सम्मेलन मुख्य तौर पर उपेंद्र कुशवाहा का शो था. उपेंद्र कुशवाहा ही इस कार्यक्रम के संयोजक भी थे. उन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के  लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. वहीं, शहर में लगे होर्डिंग-बैनर ने वीआईपी पार्टी की मौजूदगी भी झलक रही थी. पटना में इस सम्मेलन को लेकर रालोसपा और वीआईपी पार्टी के होर्डिंग बैनर ही नजर आये. 

कुशवाहा-सहनी समर्थकों की ही भीड़ जुटी

महागठबंधन के इस सम्मेलन को बापू सभागार में आयोजित किया गया था. सभागार की क्षमता लगभग पांच हजार लोगों की थी और कार्यक्रम के दौरान हॉल भरा हुआ नजर आया. हमारे संवाददाता ने हॉल में मौजूद लोगों से बात की और पूछा कि किसके बुलावे पर वे कार्यक्रम में आये हैं. ज्यादातर लोगों ने रालोसपा का नाम लिया. वहीं बाकी बचे लोगों ने खुद को मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी पार्टी का समर्थक बताया. ढ़ूढ़ने पर भी बापू सभागार में राजद, कांग्रेस या हम जैसी पार्टियों के समर्थक नजर नहीं आये. हां इन पार्टियों के नेता मंच पर मौजूद जरूर थे. उपेद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी के इस शो में राजद-कांग्रेस के नेताओं ने महागठबंधन की एकता पर भाषण दिया और निकल गये. 

कांग्रेस ने भी लोहिया को याद किया

वैसे इस सम्मेलन की खास बात ये भी रही कि कांग्रेस ने भी डॉ राम मनोहर लोहिया को याद किया. जीवन भर गैर कांग्रेसवाद की राजनीति करने वाले डॉ लोहिया को आज बिहार कांग्रेस के नेताओं ने याद किया.