लूट की दो वारदातों का खुलासा, हथियार के साथ 2 अपराधी गिरफ्तार

लूट की दो वारदातों का खुलासा, हथियार के साथ 2 अपराधी गिरफ्तार

SUPAUL: सुपौल की त्रिवेणीगंज पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने लूट की दो घटनाओं का खुलासा करते हुए 2 अपराधियों को एक देशी पिस्तौल और एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी देते हुए सुपौल एसपी शैशव यादव ने बताया कि त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र में 15 नवंबर 2023 को समय संध्या करीब साढ़े पांच बजे जनता रोड से पूरब एक अमेजन कम्पनी के कुरियर ब्वाय से बाइक सवार दो अज्ञात अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। 


जिस संबंध में  त्रिवेणीगंज थाना में मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया। वही16 नवंबर को समय संध्या करीब साढ़े पाँच बजे एक बाइक सवार मिरजवा टोला लगुनिया निवासी जयकुमार यादव लगुनिया से अपने बहन के गाँव कसहा गाँव जाने के क्रम में लतौना मिशन से पूर्व नहर के समीप दो अज्ञात अपराधियों द्वारा मोटर साईकिल लूट लिया गया। इस संदर्भ में त्रिवेणीगंज थाना में लूट का कांड दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया। दोनो घटना की गंभीरता को देखते हुये दोनों घटना का उद्भेदन एवं संलिप्त अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी हेतु त्रिवेणीगंज एसडीपीओ विपीन कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित किया गया। 


गठित टीम द्वारा वैज्ञानिक अनुसंधान और प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुये जनता रोड स्थित चम्पावती मंदिर के समीप से दो संदिग्ध युवक को पूछताछ हेतु पुलिस निगरानी में लिया गया।निगरानी में लिये गये युवक अपना नाम त्रिवेणीगंज नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नम्बर 18 निवासी महावीर पौद्दार का पुत्र रौशन पौद्दार और नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नम्बर 16 नरहा गांव निवासी महेश मेहता का पुत्र धीरज कुमार बताया। 


दोनों की तलाशी लेने पर दोनों के पास से एक लोडेड देशी पिस्टल,दो मोबाईल और बरामद देशी पिस्तौल को अनलोड करने पर एक जिन्दा कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ करने पर इन दोनों अपराधियों द्वारा बताया गया कि ये दोनों अपने अन्य साथी के मिलकर दिनांक 15 और 16 नवंबर 2023 को छिनतई एवं लूट की घटना को अंजाम दिये हैं।दोनों को विधिवत गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार सभी अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।