लोकसभा चुनाव तीसरा चरण : किसी पर है हत्या का केस तो कोई आचार संहिता उल्लंघन मामले का है आरोपी, करोड़ों के मालिक हैं चंद्रहास चौपाल और दिलेश्वर कामत

लोकसभा चुनाव तीसरा चरण : किसी पर है हत्या का केस  तो कोई आचार संहिता उल्लंघन मामले का है आरोपी,  करोड़ों के मालिक हैं चंद्रहास चौपाल और दिलेश्वर कामत

SAPUAL : बिहार में तीसरे चरण के चुनाव में पांच लोकसभा सीटों पर मतदान होने हैं और इसे लेकर कैंडिडेट अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं। ऐसे में सुपौल लोकसभा सीट से अपनी दावेदारी पेश कर रहे एनडीए और महागठबंधन कैंडिडेट के चुनावी हलफनामे से कई बड़ी जानकारी सामने आई है। यहां चुनाव मैदान में उतरे राजद और जदयू दोनों ही पार्टियों के उम्मीदवार करोड़ों की सम्पत्ति के मालिक हैं। इतना ही नहीं, यहां चंद्रहास चौपाल पर हत्या का तो दिलेश्वर कामत पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला भी दर्ज है। 


दरअसल, सुपौल लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को चुनाव होना है। इस सीट से दोनों प्रमुख दलों राजद और जदयू के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। नामांकन में दिए शपथ पत्र के अनुसार राजद प्रत्याशी चंद्रहास चौपाल पर हत्या और अवैध वसूली के मामले दर्ज है। जबकि जदयू प्रत्याशी दिलेश्वर कामत पर आचार संहिता उल्लंघन का एक मामला दर्ज है। वहीं अगर संपत्ति की बात करे तो शपथ पत्र के अनुसार जदयू प्रत्याशी की अचल संपत्ति राजद प्रत्याशी से कहीं अधिक है। इसके अलावा दो और लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है और इनके खिलाफ कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है।


चुनावी हलफनामे के अनुसार सुपौल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले राजद उम्मीदवार चंद्रहास चौपाल की उम्र 47 साल है। उन्होंने खुद के पास 4 लाख, 85 हजार नकद सहित 68 लाख, 63 हजार की चल संपत्ति होने की जानकारी दी है। इसके साथ ही 84 लाख, 85 हजार की अचल संपत्ति भी होने की भी जानकारी शपथ पत्र में दी गई है। वहीं इनकी पत्नी के नाम पर 16 लाख, 76 हजार की चल संपत्ति और 30 लाख की अचल संपत्ति बताई गई है। इसके अलावा अगर शिक्षा की बात करे तो इन्होंने बीएससी किया है।


उधर, जदयू उम्मीदवार दिलेश्वर कामत की उम्र 78 साल है। उन्होंने शपथ पत्र में खुद के नाम पर ढाई लाख नगद सहित 74 लाख, 42 हजार की चल संपत्ति और 1 करोड़ ,24 लाख, 35 हजार की अचल संपत्ति बताई है। वहीं अपनी पत्नी के नाम पर 24 लाख, 59 हजार की चल संपत्ति और 1 करोड़, 38 लाख, 55 हजार रुपए की अचल संपत्ति बताई है। इसके अलावा अगर शिक्षा की बात करे तो इन्होंने बीए तक की शिक्षा हासिल की है।