लोगों के लिए राहत की खबर, अगले हफ्ते से खुल जाएंगे ऑनलाइन बाजार, सिर्फ इन इलाकों में होगी डिलीवरी

लोगों के लिए राहत की खबर, अगले हफ्ते से खुल जाएंगे ऑनलाइन बाजार, सिर्फ इन इलाकों में होगी डिलीवरी

DESK : आम लोगों के लिए राहत भरी खबर है. अगले हफ्ते से ऑनलाइन बाजार खुल जाएंगे, जहां वे अपने जरूरत के सामान की खरीदारी कर सकते हैं. लॉकडाउन के दौरान व्यापारिक गतिविधियों को लेकर गृह मंत्रालय ने जो नया निर्देश जारी किया है उसके अनुसार अगले हफ्ते से मोबाइल फोन समेत इलेक्ट्रॉनिक आइटम की खरीदारी की जा सकती है.


गृह मंत्रालय के आदेश आने के बाद अमेजॉन, फ्लिपकार्ट जैसी बड़ी इ-कॉमर्स कंपनियों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. इनका कहना है कि कपड़े व घरेलू सामान के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की बड़ी ऑनलाइन मांग भी निकलेगी.

कंपनियां अपने कर्मचारियों, डिलीवरी स्टाफ को भी कोरोना को लेकर सुरक्षा का प्रशिक्षण दे रही है. फ्लिपकार्ट की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार सभी कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिंग नियम के तहत दस्ताने, मास्क जैसी चीजें उपलब्ध कराई जा रही है. वहीं कंपनी अपने एप में भी बदलाव कर रही है. बुधवार को जारी गृह मंत्रालय के निर्देश के अनुसार ई-कॉमर्स कंपनी 20 अप्रैल से सामान की डिलीवरी की इजाजत दे सकती है. वहीं इसके साथ ही कई शर्ते भी रखी गई है. कंपनियों को कोरोना के हॉटस्पॉट इलाके में डिलीवरी की इजाजत नहीं होगी. आवश्यक वस्तुओं का ही ऑर्डर कंपनियां ले सकती है. भारी भरकम सामान का ऑर्डर लेने से परहेज किया जाएगा.