लॉ एंड आर्डर को चुस्त-दुरुस्त करने में लगे DIG मनु महाराज, हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित इलाकों का लिया जायजा

 लॉ एंड आर्डर को चुस्त-दुरुस्त करने में लगे DIG मनु महाराज, हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित इलाकों का लिया जायजा

JAMUI :  बिहार विधानसभा चुनाव में नक्सलियों पर नकेल कसने और कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने में लगे हुए हैं. चुनाव में मतदान से पहले डीआईजी मनु महाराज नक्सल प्रभावित इलाकों में लॉ एंड आर्डर की स्थिति को मजबूत कर रहे हैं. गुरूवार को उन्होंने कई असफरों के साथ हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित इलाकों का जायजा लिया.


गुरूवार को हेलीकॉप्टर से मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी मनु महाराज, मलयपुर स्थित पुलिस लाइन पहुंचे जहां 215 बटालियन के कमांडेंट मुकेश कुमार , एसएसबी कमांडेंट विनय कुमार सिंह, एसएसबी द्वितीय कमान अधिकारी ललन कुमार , द्वितीय कमान अधिकारी 207 कोबरा, अभियान पुलिस अधीक्षक सुधांशु कुमार , उप कमांडेंट 131 बटालियन तुलसीदास ने हेलीकॉप्टर से जमुई ,लखीसराय, मुंगेर के जहां जमुई के बरहट ,गुरुमहा ,चोरमरा मुंगेर के भीमबांध, राजसरै,पेसर, लखीसराय,केदुधम,हनुमानथाना,सीतल कोड़ासी ,कनिमोह,के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के जंगल में हवाई सर्वेक्षण किया.


इस हवाई सर्वेक्षण का उद्देश्य 28 अक्टूबर को होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर नक्सलियों की गतिविधि पर नजर रखना है. गुरुवार को मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी मनु महाराज मलयपुर पुलिस लाइन पहुंचे. जहां 215 बटालियन सीआरपीएफ कैंप पहुंचे और अधिकारियों के साथ चुनाव को लेकर अधिकारियों से  बातचीत की. बताते चलें कि 2 दिन पूर्व जमुई- मुंगेर जिला सीमा क्षेत्र के पैसराहा गांव में डीआईजी मनु महाराज के नेतृत्व में छापामारी अभियान चला, इस छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में नक्सलियों के सामान बरामद किए गए थे.


जानकारी अनुसार पदाधिकारियों द्वारा नक्सलियों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी कर ली गई है. यदि नक्सली चुनाव में किसी भी तरह की घटना को अंजाम देने का प्रयास करते हैं तो उन्हें कड़ा अंजाम भुगतना पड़ेगा।हवाई सर्वेक्षण के बाद पदाधिकारियों द्वारा अपने कर्मियों के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर दिशा निर्देश दिया गया.