दोपहर 1: 30 बजे लालू यादव सहित अन्य दोषियों को चारा घोटाला मामले में सुनाई जाएगी सज़ा

दोपहर 1: 30 बजे लालू यादव सहित अन्य दोषियों को चारा घोटाला मामले में सुनाई जाएगी सज़ा

RANCHI : चारा घोटाला मामले में लालू यादव को सजा सुनाने के लिए कोर्ट बैठ चुका है. लालू यादव के खिलाफ डोरंडा ट्रेजरी से अवैध निकासी के मामले में जो आरोप साबित हुआ है उसके बाद आज कोर्ट उन्हें सजा सुनाएगा. 15 फरवरी को डोरंडा ट्रेजरी निकासी मामले में लालू को दोषी करार दिया गया था. इसके बाद उन्हें होटवार जेल भेजा गया और अब वह रिम्स के पेइंग वार्ड में एडमिट हैं. 


कोर्ट में लालू यादव की सजा पर बहस हुई साथ ही दोषियों ने बीमारी का हवाला देते हुए कम से कम सजा देने की अपील की गई है. दोपहर 1.30 बजे लालू यादव सहित अन्य दोषी को चारा घोटाला मामले में सजा सुनाई जाएगी. इसके साथ ही तय हो जाएगा कि डोरंडा ट्रेजरी निकासी मामले में लालू को कितने दिन की सजा होती है. अन्य आरोपियों को भी इस मामले में सजा सुनाई जाएगी.


इस वक्त रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत लालू को सजा सुनाने के लिए बैठ गई है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज सुप्रीमो लालू प्रसाद समेत अन्य दोषियों को भी सुनवाई से जोड़ दिया गया है.सीबीआई की विशेष अदालत से सजा सुनाने को लेकर बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार प्रशासन की तरफ से ऑनलाइन व्यवस्था की गई है. 


दोपहर 12 बजे से पहले लालू रिम्स के पेईंग वार्ड से ही सुनवाई में जुड़ गए. लालू प्रसाद के कमरा संख्या ए-11 में लैपटॉप की व्यवस्था की गयी है. जेल प्रशासन की ओर से इसके लिए रिम्स के पेईंग वार्ड में ऑपरेटर भेजा गया है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग वाले लिंक से लैपटॉप के जरिए बीमार लालू प्रसाद को जज एसके शशि की अदालत में ऑनलाइन हाजिर किया गया है.