लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई आज, चाईबासा ट्रेजरी से अवैध निकासी का मामला

लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई आज, चाईबासा ट्रेजरी से अवैध निकासी का मामला

RANCHI : आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट आज सुनवाई करेगा। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की तरफ से झारखंड हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की गई है। हालांकि पिछली दफे इस पर सुनवाई नहीं हो सकी थी आज एक बार फिर से झारखंड हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई होनी है।


लालू प्रसाद यादव की तरफ से इस मामले में जमानत याचिका दायर की गई है वह चारा घोटाले मैं चाईबासा ट्रेजरी से अवैध निकासी से जुड़ा हुआ है। इस मामले में लालू प्रसाद यादव की तरफ से दायर की गई जमानत याचिका में इस बात को आधार बनाया गया है कि उन्होंने आधी सजा काट ली है और साथ ही साथ उनकी सेहत खराब है लालू प्रसाद यादव कई तरह की बीमारियों से पीड़ित हैं और फिलहाल वह रांची रिम्स में इलाज करा रहे हैं। लालू यादव के वकीलों ने जमानत के लिए इससे ही आधार बनाया है। 


झारखंड हाईकोर्ट अगर लालू प्रसाद यादव की तरफ से दी गई दलील को सही मानते हुए उन्हें सशर्त जमानत देता है तो आरजेडी और लालू परिवार के लिए विधानसभा चुनाव के पहले यह बड़ी राहत होगी। अब सबकी नजरें इस बात पर टिकी हैं कि झारखंड हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई आज हो पाती है या फिर नहीं।