लालू यादव के वार्ड में जेल आईजी ने की छापेमारी, कहा- जांच के बाद होगी कार्रवाई

लालू यादव के वार्ड में जेल आईजी ने की छापेमारी, कहा- जांच के बाद होगी कार्रवाई

RANCHI: अभी-अभी बड़ी खबर आ रही है। खबर झारखंड की राजधानी रांची से हैं। जहां रिम्स में अपना इलाज करा रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के वार्ड में छापेमारी की गयी है।

जेल आईजी शशि रंजन ने लालू यादव के वार्ड में छापेमारी की है। रांची के सिटी एसपी भी उनके साथ छापेमारी में शामिल थे। लालू यादव के वार्ड की सघन जांच की गयी है। जांच का जिम्मा जेल सुप्रीटेंडेंट और सदर डीएसपी को सौंपा गया है। आईजी ने कहा जांच रिपोर्ट के बाद जरूरी कार्रवाई की जाएगी।


झारखंड में गठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही रिम्स में हर दिन बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव का दरबार सज रहा था। चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव बीमार होने की शिकायत पर रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं। जहां बिहार झारखंड के छोटे-बड़े नेता उनसे मिल रहे थे और राजनीतिक सियासत पर उनसे परामर्श ले रहे थे। लालू प्रसाद यादव के जनता दरबार लगाने पर जेल प्रशासन की भी मौन सहमति नजर आ रही थी क्योंकि जेल प्रशासन की अनुमति के बगैर कोई भी लालू से नहीं मिल सकता। 

मीडिया में खबरें आने के बाद ये बड़ी कार्रवाई की गयी है।बता दें कि जेल मैनुअल के मुताबिक सप्ताह में एक दिन शनिवार को सिर्फ तीन लोगों को ही लालू यादव से मिलने की इजाजत है।