लालू यादव करेंगे चुनावी जनसभा, 27 अक्टूबर को दोनों विधानसभा क्षेत्र में जायेंगे

लालू यादव करेंगे चुनावी जनसभा, 27 अक्टूबर को दोनों विधानसभा क्षेत्र में जायेंगे

PATNA : आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव विधानसभा उपचुनाव में आखिरकार प्रचार के लिए उतरने वाले हैं. लालू प्रसाद यादव 27 अक्टूबर को कुशेश्वरस्थान और तारापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पार्टी ने आधिकारिक तौर पर लालू यादव का कार्यक्रम तय कर लिया है. आपको बता दें कि इसके पहले लगातार यह कयास लग रहे थे कि लालू यादव चुनाव प्रचार में जाएंगे या नहीं. लालू यादव रविवार को ही पटना पहुंच गए. उनकी सेहत को लेकर संशय बना हुआ था.


आरजेडी के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लालू की चुनावी जनसभा दोनों विधानसभा क्षेत्रों में एक एक जगह पर आयोजित की जाएगी. उनका दौरा बेहद सीमित होगा. हालांकि नेता प्रतिपक्ष के विधानसभा चुनाव के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे. लोकसभा चुनाव और 2020 के विधानसभा चुनाव में प्रचार नहीं कर पाए थे. चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता होने के कारण लालू यादव जेल में थे. इलाज के लिए अस्पतालों में रहे लेकिन उन्हें चुनाव प्रचार के लिए मौका नहीं मिला था.


लालू यादव का चुनावी दौरा गेमचेंजर साबित हो सकता है. जानकार मानते हैं कि तारापुर और कुशेश्वर स्थान में आरजेडी के सामने दोहरी चुनौती है. पहली चुनौती जेडीयू उम्मीदवार को मात देने की है. तो वहीं दूसरी चुनौती कांग्रेस में खड़ी कर दी है. कांग्रेस के उम्मीदवार खड़े होने से आरजेडी को थोड़ा बहुत नुकसान होना तय है. हालांकि अपने आप में चुनाव परिणाम कांग्रेस के अस्तित्व के लिए लिटमस टेस्ट की तरह होगा. लेकिन इस सबके बावजूद जनता दल यूनाईटेड के उम्मीदवारों के पक्ष में एनडीए एकजुटता के साथ खड़ा नजर आ रहा है. ऐसे में तेजस्वी यादव का यह मिशन कहीं अधूरा रह जाए, इसलिए लालू यादव ने भी दोनों विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करने का फैसला किया.


आपको बता दें कि 28 अक्टूबर तक के उपचुनाव वाली सीटों पर प्रचार होगा. 30 अक्टूबर को मतदान का दिन है और 2 नवंबर को चुनाव नतीजे सामने आएंगे.