लालू यादव का किडनी इंफेक्शन फिर से बढ़ा, दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से ली जा सकती है राय

लालू यादव का किडनी इंफेक्शन फिर से बढ़ा, दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से ली जा सकती है राय

PATNA : चारा घोटाला से जुड़े एक और मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इन दिनों जेल में हैं और जेल की कस्टडी में रहते हुए रांची स्थित रिम्स में उनका इलाज चल रहा है. कई बीमारियों से जूझ रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को जब रिम्स भेजा गया तो सबसे पहले मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था. लगभग 8 डॉक्टरों को इसमें शामिल किया गया. इस मेडिकल बोर्ड ने लालू यादव के सेहत की स्थिति जानने के लिए कई तरह के टेस्ट भी करवाए. 


गुरुवार की देर शाम लालू यादव के कुछ जांच की रिपोर्ट भी आ गई है. लालू यादव की सेहत से जुड़ी ताजा खबर यह है कि उनका किडनी इन्फेक्शन बढ़ा हुआ है. हालांकि रिम्स पहुंचने के बाद लालू यादव के जो अन्य मेडिकल टेस्ट कराए गए थे, उनकी रिपोर्ट आज मिलेगी. लालू का इलाज फिलहाल दिल्ली एम्स के डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है. 


बताते चलें कि बीते साल जनवरी महीने में लालू यादव की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी तो उन्हें रांची से दिल्ली एम्स भेजा गया था. एम्स के डॉक्टरों ने उनका इलाज किया और वही रहते हुए लालू यादव को चारा घोटाले से जुड़े मामलों में जमानत मिल गई थी. इसके बाद लालू यादव दिल्ली में ही अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के घर चले गए थे. और वहीं  रह रहे थे.


अब लालू यादव एक बार फिर चारा घोटाले से जुड़े नए केस में दोषी करार दिए गए हैं. डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू को रांची की सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दिया है. 21 फरवरी के दिन उन्हें सजा सुनाई जानी है. इसके पहले लालू को कोर्ट ने जब दोषी करार दिया तो उन्हें होटवार जेल भेजा गया था. बाद में जेल प्रशासन ने उन्हें रिम्स में शिफ्ट किया. अब जबकि लालू की जांच रिपोर्ट एक बार फिर गड़बड़ आई है तो दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से रिम्स के डॉक्टरों की टीम संपर्क स्थापित सकती है. इंतजार सबको 21 फरवरी का है. 21 फरवरी को सजा का ऐलान होना है. उसके बाद ही लालू के इलाज को लेकर आगे की रणनीति तय हो पाएगी.