लालू - तेजस्वी के नेता ने भगवान राम को लेकर फिर दिया विवादित बयान, कहा ... पत्थर में फूंक रहे प्राण तो सेना में ...

 लालू - तेजस्वी के नेता ने भगवान राम को लेकर फिर दिया विवादित बयान, कहा ... पत्थर में फूंक रहे प्राण तो सेना में ...

NALANDA : बिहार के नालंदा पहुंचे आरजेडी के विधायक फतेह बहादुर सिंह ने अयोध्या में होने वाले भगवान राम के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर विवादित बयान दे दिया है। फतेह बहादुर सिंह ने कहा है कि- पूरे देश में अंधविश्वास फैलाया जा रहा है। 22 तारीख को पत्थर में प्राण डाले जाएंगे। राम में प्राण डाले जाएंगें। इतने दिन से राम बिना प्राण के थे क्या, उनके अंदर प्राण नहीं था क्या? इसके आगे उन्होंने कहा कि- भाई जो प्राण डालने वाले लोग हैं। वैसे लोग तो देश के लिए बहुत कारगर साबित हो सकते हैं। जब यह पत्थर में प्राण डाल सकते हैं तो फिर बॉर्डर पर जो हमारी सी लड़ाई लड़ रही है उसमें भी प्राण डाल सकते हैं।


इसके आगे उन्होंने कहा कि- भाई जो प्राण डालने वाले लोग हैं। वैसे लोग तो देश के लिए बहुत कारगर साबित हो सकते हैं। जब यह पत्थर में प्राण डाल सकते हैं तो फिर बॉर्डर पर जो हमारी सी लड़ाई लड़ रही है उसमें भी प्राण डाल सकते हैं। जो लोग आजकल पत्थर में प्राण डालने की बात का प्रचार प्रसार कर रहे हैं। उनसे कहना है कि वह जो अस्पताल में लोग पड़े हुए हैं उनके अंदर भी जाकर प्राण डाल दें। मैं भारत सरकार से निवेदन करता हूं कि भारत सरकार ऐसे लोगों की एक लिस्ट बनाएं जो प्राण डालने वाले लोग हैं और सुना के हर एक बटालियन के साथ एक प्राण डालने वाले लोगों को भेज दिया जाए। ताकि हमारे सेवा के जवान शहीद हो और उसमें प्राण डाल दिया जाए।


इसका अलावा उन्होंने  कहा कि हॉस्पिटल में हमारे पास तो सभी तरह के डॉक्टर है लेकिन कोई प्राण का डॉक्टर नहीं है एक आदमी को यहां भी भेज दिया जाए ताकि अस्पताल में जो लोग मर रहे हैं उसमें प्राण डाल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि वो प्राण डालने में सफल नहीं हो पाते हैं तो इसका मतलब क्या हुआ यहीं न कि पूरे देश में पाखंड फैलाया जा रहा है। अब यहीं बताएं कि अंधविश्वास और पाखंड फैलाना अपराध है या नहीं है। तो फिर ऐसे अपराधियों को कहां होना चाहिए।


उधर, विधायक फतेह बहादुर सिंह ने कहा कि बाबरी मस्जिद को ध्वस्त किए जाने के बाद अयोध्या में राम मंदिर का अवशेष मिला ही नहीं। इस बात की पुष्टि सुप्रीम कोर्ट भी करती है। उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद ध्वस्त होने के बाद अयोध्या में हुई खुदाई में सम्राट अशोक और गौतम बुद्ध के काल के अवशेष मिले न कि रामायण काल के।


गौरतलब है कि 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा करवाएंगे। इस मौके पर देशभर की दिग्गज राजनीतिक और धार्मिक हस्तियों का राम की नगरी में जमावड़ा रहेगा। इतनी ही नहीं उस खास दिन पर पूरे देश से हजारों की संख्या में श्रद्धालु भी अयोध्या पहुंच रहे हैं। इसके लिए केवल राम मंदिर ही नहीं, बल्कि पूरी अयोध्या नगरी को ही बेहद भव्य रूप में सजाया गया है।