‘सुभाष यादव जैसे दर्जनों लोग लालू परिवार के मनी लॉन्ड्रिंग मशीन’ सुशील मोदी का बड़ा हमला

‘सुभाष यादव जैसे दर्जनों लोग लालू परिवार के मनी लॉन्ड्रिंग मशीन’ सुशील मोदी का बड़ा हमला

PATNA: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि बालू माफिया सुभाष यादव, अरुण यादव, भोला यादव, पूर्व MLA अबू दोजाना और शराब-कारोबारी विनोद जायसवाल जैसे दर्जन-भर लोग लालू-राबड़ी परिवार की बेनामी सम्पत्ति और कालेधन के लिए वाशिंग मशीन का काम करते हैं।


सुशील मोदी ने कहा कि आयकर, प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो जैसी केंद्रीय एजेंसियां जब भी लालू प्रसाद की किसी मनी लॉन्ड्रिंग मशीन पर हाथ रखती हैं, तब करोड़ों के कालेधन का पता चलता है। इंडी गठबंधन भ्रष्टाचार के विरुध ऐसी कार्रवाई का विंदुवार जवाब देने के बजाय उलटे जांच पर ही सवाल उठाता है।


उन्होंने कहा कि जिस सुभाष यादव के परिसरों पर ईडी की टीम पहुंची, उन्होंने 13 जून 2017 को एक ही दिन में राबड़ी देवी के तीन फ्लैट 1 करोड़ 72 लाख रुपये में खरीद लिये थे। यह डील राबड़ी देवी की सम्पत्ति को जांच एजेंसियों के रडार से बाहर रखने की नीयत से हुई थी।


सुशील मोदी ने कहा कि राजद ने 2019 के संसदीय चुनाव में सुभाष यादव को चतरा से टिकट दिया था। इनकी ब्राडसन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी सहित तीन कंपनियों को लालू प्रसाद और प्रेमचंद गुप्ता का संरक्षण प्राप्त है।