पप्पू यादव का पॉलिटिकल ब्लूप्रिंट : लालू परिवार को कोसने से ही हो पायेगा एडजस्टमेंट, RJD सुप्रीमो को धृतराष्ट्र बताया

पप्पू यादव का पॉलिटिकल ब्लूप्रिंट : लालू परिवार को कोसने से ही हो पायेगा एडजस्टमेंट, RJD सुप्रीमो को धृतराष्ट्र बताया

PATNA : कभी आरजेडी के टिकट पर चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचने वाले हैं जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव इन दिनों और लालू परिवार को जमकर कोस रहे हैं। पप्पू यादव के निशाने पर पहले आरजेडी से लेकर कांग्रेस और बीजेपी को हुआ करती थी लेकिन इन दिनों पप्पू यादव ने अपना पूरा फोकस लालू परिवार पर हमला बोलने में लगा दिया है। पप्पू यादव को ऐसा लग रहा है कि लालू परिवार को कोसने से उनका पॉलिटिकल एडजस्टमेंट हो जाएगा। जानकार मानते हैं कि पप्पू ने अपनी राजनीति को बचाए रखने के लिए जो ब्लू प्रिंट तैयार किया है उसमें लालू परिवार के विरोध का एजेंडा सबसे ऊपर है। 


यही वजह है कि पप्पू यादव अब चुन-चुन कर लालू यादव और उनके दोनों बेटों पर निशाना साधते हैं। पप्पू यादव ने लालू परिवार और आरजेडी में चल रहे मौजूदा गतिरोध के बीच सोमवार को एक बार फिर हमला बोला। उन्होंने लालू यादव को धृतराष्ट्र बताते हुए कहा कि पुत्र मोह में आरजेडी सुप्रीमो धृतराष्ट्र के जैसा बर्ताव कर रहे हैं। भक्त चरण दास के ऊपर लालू यादव की तरफ से की गई टिप्पणी को लेकर भी पप्पू खासे नाराज दिखे। कांग्रेस के लिए बैटिंग करते हुए पप्पू यादव ने लालू यादव को दम भर कोसा। 


कभी लालू यादव के साथ खुद को भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ बताने का दावा करने वाले पप्पू यादव आरजेडी सुप्रीमो हुए खरी-खोटी सुना रहे हैं। लालू यादव जब अस्पताल में थे तो पप्पू यादव ने उनके सेहत पर चिंता जताई थी। पप्पू यादव को ऐसा लगा था कि शायद लालू यादव उनसे कोई संपर्क साध लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। तेजस्वी यादव के रहते पप्पू यादव की एंट्री या गठबंधन आरजेडी के साथ संभव नहीं। जाप अध्यक्ष आज समझ गए हैं.. लालू परिवार का विरोध ही उनकी राजनीति को आगे का रास्ता दे सकता है। अब देखना होगा पप्पू यादव का यह सियासी दांव किस हद तक उन्हें बिहार की राजनीति में किसी गठबंधन के साथ एडजस्ट कर पाता है।