कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव : महागठबंधन के सामने आज BJP और मुकेश सहनी खोलेंगे पत्ता

कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव : महागठबंधन के सामने आज BJP और मुकेश सहनी खोलेंगे पत्ता

PATNA : कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव को लेकर लगातार बिहार में सियासी सरगर्मी देखने को मिल रही है। शनिवार को महागठबंधन की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुढ़नी सीट पर उम्मीदवार का ऐलान कर दिया गया। कुढ़नी सीट भले ही आरजेडी की रही हो लेकिन इस बार जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा यहां से चुनाव लड़ेंगे। मनोज कुशवाहा आज पार्टी का सिंबल लेंगे और 14 नवंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। शनिवार को महागठबंधन ने साझा तौर पर ऐलान कर दिया कि कुढ़नी में जीत उन्हीं की होगी। 


उधर महागठबंधन की तरफ से मनोज कुशवाहा को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद बीजेपी अपने उम्मीदवार का नाम तय करने में जुट गई है। बीजेपी फिलहाल इस बात के इंतजार में थी कि महागठबंधन की तरफ से किस पार्टी का कौन सा चेहरा मैदान में उतरता है। मनोज कुशवाहा कुढ़नी के राजनीतिक समीकरण के लिहाज से महागठबंधन की तरफ से सबसे मजबूत उम्मीदवार हैं। ऐसे में उनके मुकाबले बीजेपी किसे कैंडिडेट बनाती है यह देखना दिलचस्प होगा। बीजेपी के अंदरूनी सूत्र बता रहे हैं कि आज यानी रविवार की शाम–शाम तक उम्मीदवार के नाम की अधिकारिक घोषणा हो जाएगी। इसके लिए पार्टी के चुनाव समिति की बैठक हो चुकी है और केंद्रीय नेतृत्व की सहमति के बाद उम्मीदवार का ऐलान हो जाएगा।


कुढ़नी में बीजेपी और जेडीयू उम्मीदवार के बीच सीधा मुकाबला होने की उम्मीद है लेकिन इस सीट पर मुकेश सहनी की पार्टी किसी का भी समीकरण बिगाड़ और बना सकती है। मुकेश सहनी खुद ऐलान कर चुके हैं कि कुढ़नी सीट पर वह उम्मीदवार देंगे। शनिवार को मुकेश सहनी मुजफ्फरपुर पहुंचे तब भी उन्होंने कहा कि निषाद समाज के हित में कुढ़नी को लेकर फैसला किया जाएगा। सहनी ने कहा कि कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार देना है और रविवार यानी आज वह अपने उम्मीदवार के नाम की अधिकारिक घोषणा कर देंगे। ऐसे में कुढ़नी का खेल बेहद दिलचस्प होता दिख रहा है। मुकेश सहनी अगर वहां उम्मीदवार देते हैं तो वह किसके वोट बैंक में सेंधमारी करेगा, इस पर दूसरे दलों की जीत और हार तय हो सकती है।