कुदरत का कहर : बक्सर में वज्रपात से 5 किसान गंभीर रुप से झुलसे, एक की मौत

कुदरत का कहर : बक्सर में वज्रपात से 5 किसान गंभीर रुप से झुलसे, एक की मौत

BUXAR : बक्सर से बड़ी खबर सामने आ रही है। वज्रपात से पांच किसान झुलस गये हैं। एक किसान की मौके पर मौत हो गयी है जबकि चार किसानों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। 


बिहार में कुदरत का कहर लगातार जारी है। वज्रपात से बिहार में कल छह लोगों और परसों 26 लोगों की हुई मौत के बाद एक बार फिर वज्रपात आफत बन कर गिरा है। बक्सर में वज्रपात की चपेट में खेत में काम कर रहे किसान आ गये। नवानगर के भरौली में आकाशीय बिजली गिरने से पांच किसान इसकी चपेट में आ गये। एक किसान की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। जबकि बाकी चार किसानों का हालत गंभीर बनी हुई है। सभी को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। 


बिहार में इन सब के बीच मौसम विभाग ने खगड़िया, बेगूसराय, भागलपुर, पूर्णिया, सहरसा, सुपौल, छपरा, भोजपुर, गोपालगंज, सीवान, चंपारण के क्षेत्र, मिथिलांचल के कुछ इलाके, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, शिवहर,सीतामढ़ी, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, अरवल, नवादा, शेखपुरा में तेज बारिश के साथ ही साथ वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया है। वहीं लोगों से अपील की है कि जरूरत न हो तो घरों से न निकले। 


बता दें कि बिहार में अब तक वज्रपात के कहर से 130 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बिहार में शुक्रवार को छह लोगों की मौत हो गयी जबकि गुरुवार को वज्रपात से 26 लोगों की मौत हो गयी थी जबकि 23 जून को बिहार में वज्रपात से सबसे अधिक 100 से अधिक लोगों की जान चली गई थी।