केके पाठक खामोश क्यों हैं? बिहार के मंत्री ने सरकारी स्कूल में की राजनीतिक सभा, पढ़ाई-परीक्षा सब बाधित हुआ, कार्रवाई सिर्फ शिक्षकों पर होगी?

केके पाठक खामोश क्यों हैं? बिहार के मंत्री ने सरकारी स्कूल में की राजनीतिक सभा, पढ़ाई-परीक्षा सब बाधित हुआ, कार्रवाई सिर्फ शिक्षकों पर होगी?

VAISHALI: बिहार के सरकारी  स्कूलों के शिक्षकों पर लगातार गाज गिरा रहे शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक क्या राज्य सरकार के मंत्री मदन सहनी के खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत जुटा पायेंगे. मंत्री मदन सहनी ने आज वैशाली जिले के एक सरकारी स्कूल के कैंपस में राजनीतिक सभा की. वहां लाउडस्पीकर पर जोर-जोर से नेताओं का भाषण चलता रहा. उसी परिसर में बच्चों की परीक्षा और पढ़ाई चल रही थी. नेताओं के भाषण के कारण दोनों डिस्टर्ब हुआ.


सरकारी स्कूल में जेडीयू का कार्यक्रम

दरअसल नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने कार्यक्रम शुरू किया है-कर्पूरी चर्चा. इसके तहत जेडीयू के नेता अलग अलग इलाकों में जाकर मीटिंग और सभा कर रहे हैं. जेडीयू के इसी कार्यक्रम को करने के लिए बिहार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी शुक्रवार को वैशाली जिले के बेलसर पहुंचे. बेलसर के सरकारी स्कूल कैंपस में मंत्री का कार्यक्रम रखा गया. उसी परिसर में प्रखंड के सरकारी स्कूलों के लिए ब्लॉक रिसोर्स सेंटर भी अवस्थित है.


परीक्षा और पढ़ाई के बीच भाषण

स्कूल चलने के टाइम में बेलसर स्कूल परिसर में टेंट पंडाल सजा कर जेडीयू का राजनीतिक कार्यक्रम रखा गया. इसी दौरान स्कूल में कई क्लास के बच्चों का मंथली परीक्षा भी लिया जा रहा था. वहीं कई क्लास भी चल रहे थे. बता दें कि इस कैंपस में दो-दो सरकारी स्कूल चलते हैं. मंत्री मदन सहनी ने स्कूल में राजनीतिक महफिल सजायी. स्कूल के बच्चे डिस्टर्ब होते रहे और मंत्री ही नहीं बल्कि जेडीयू के दर्जनों नेता लाउडस्पीकर पर राजनीतिक भाषण देते रहे. 


लाउडस्पीकर पर नेताओं के शोर शराबे से बच्चों की परीक्षा बाधित हुई. कई क्लास के बच्चे बाहर निकल गये. लेकिन मंत्री और सत्ताधारी जेडीयू के नेताओं को मना करने की हिम्मत किसी टीचर या सरकारी कर्मचारी पदाधिकारी की नहीं हुई. लिहाजा घंटो बेरोकटोक राजनीतिक भाषणबाजी होती रही. 


मंत्री बोले-मीडिया माहौल खराब न करे

सरकारी स्कूल कैंपस में राजनीतिक कार्यक्रम से बच्चों की परीक्षा और पढ़ाई बाधित होने को लेकर पत्रकारों ने मंत्री से सवाल भी पूछा. मंत्री मदन सहनी ने कहा-ऐसी कोई बात नहीं है. पत्रकार बताते रहे कि देखिये वहां क्लासरूम है. मंत्री मदन सहनी ने कहा-मीडिया माहौल खराब कर रहा है और फिर वहां से निकल गये.