केके पाठक के एक्शन का बेगूसराय में बड़ा असर, क्लास रूम में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति को देख टीचर भी रह गये दंग

केके पाठक के एक्शन का बेगूसराय में बड़ा असर, क्लास रूम में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति को देख टीचर भी रह गये दंग

BEGUSARAI: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने बिहार की शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने का प्रण लिया है। शिक्षा की व्यवस्था में सुधार को लेकर वे आए दिन कुछ ना कुछ फरमान जारी करते है। इस बार कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए यह आदेश जारी किया है कि कॉलेज से गायब रहने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


जो कॉलेज की क्लास से गायब रहेंगे उनका एडमिशन रद्द कर दिया जाएगा। चाहे स्कूल हो या कॉलेज सभी जगह  75 प्रतिशत उपस्थिति का होना अनिवार्य किया गया है। केके पाठक के इस फरमान पर अमल भी शुरू हो गया है। केके पाठक के फरमान का बड़ा असर बेगूसराय में देखने को मिला है जहां बेगूसराय के जीडी कॉलेज में वो दृश्य देखने को मिला जो अभी तक कभी नहीं दिखा था। इसे देकर टीचर भी दंग रह गये। 


दरअसल क्लास रुम में भारी संख्या में 2023-27 सत्र के छात्र-छात्राएं मौजूद थे। इतनी बड़ी तादाद में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति को देख प्रोफेसर और वहां काम करने वाले कर्मचारी भी हैरान रह गये। यह सोचने लगे की इतनी संख्या शायद ही कभी देखने को मिली थी। कॉलेज में इस बात की चर्चा होने लगी यह सब शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की फरमान का असर है। जिससे यह परिवर्तन देखने को आज मिला है। केके पाठक की इस कड़ाई को लोग सभी बता रहे हैं। कुछ लोग तो यह भी कहते दिखे कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था को केके पाठक सुधार कर ही दम लेंगे।