खुद को नीतीश का हनुमान बताया जाना RCP सिंह को नागवार गुजरा, बोले.. मैं तो ’राम’ हूं

खुद को नीतीश का हनुमान बताया जाना RCP सिंह को नागवार गुजरा, बोले.. मैं तो ’राम’ हूं

JAMUI : कभी नीतीश कुमार के बेहद खास माने जाने वाले आरसीपी सिंह इन दिनों जेडीयू में हाशिए पर चल रहे हैं। आरसीपी सिंह का राज्यसभा टिकट पार्टी ने काटा तो यह तय हो गया कि नीतीश कुमार ने उनसे नजरें फेर ली हैं। 7 जुलाई को आरसीपी सिंह का राज्यसभा कार्यकाल खत्म हो रहा है और इसके बाद उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना होगा। आरसीपी सिंह का सरकारी बंगला भी उनके हाथ से जाता रहा है। लेकिन इस बीच आरसीपी सिंह से जब यह कहा जा रहा है कि जिस नीतीश कुमार के वह कभी हनुमान कह जाते थे, आज आखिर क्या हो गया की पार्टी ने उन्हें किनारे लगा दिया? आरसीपी सिंह अब खुद को नीतीश कुमार के हनुमान के तौर पर पुकारे जाने पर असहज महसूस कर रहे हैं उन्हें यह बात नागवार गुजर रही है। जमुई दौरे पर पहुंचे आरसीपी सिंह के साथ ऐसा ही हुआ है।


जमुई पहुंचते ही पत्रकारों ने RCP सिंह से ऐसा सवाल पूछ लिया, जिससे वे और भड़क उठे। हालांकि सवाल अभी पूरा भी नहीं हुआ था कि मंत्री RCP सिंह का रिएक्शन आ गया। दरअसल मीडियाकर्मियों ने उनसे पूछा कि जिस तरह से एलजेपी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान बीजेपी के हनुमान कहे जाते थे, उसी तरह आप भी नीतीश के हनुमान कहे जाते थे। इतना कहना था कि RCP सिंह भड़क गए। उन्होंने कहा कि मैं हनुमान नहीं हूं। मेरा नाम रामचंद्र है। इसको सुधार लीजिए और मुझे हनुमान बोलना बंद कर दीजिए।


आपको बता दें कि RCP सिंह का राज्यसभा से पत्ता कटने के बाद उन्हें बड़ा झटका लगा था। वहीं, उनसे उनका सरकारी आवास भी खाली कराया गया था, जिसके बाद से उनकी जेडीयू के खिलाफ नाराजगी दिख ही जाती है। इस बार भी RCP सिंह ने रिपोर्टर के नीतीश कुमार के हनुमान वाले सवाल पर भड़कते हुए कहा कि मैं कभी किसी का हनुमान नहीं रहा हूं। मेरा नाम रामचंद्र है।