‘मोदी झूठों के सरदार.. सबको धोखा देना उनकी गारंटी’ खड़गे का PM-CM पर तंज- चाचा मामू की चाय पीने गए, आएं तो वापस नहीं लेना

‘मोदी झूठों के सरदार.. सबको धोखा देना उनकी गारंटी’ खड़गे का PM-CM पर तंज- चाचा मामू की चाय पीने गए, आएं तो वापस नहीं लेना

PATNA: पटना के गांधी मैदान में आयोजित महागठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़ने ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झूठों का सरदार बताया और कहा कि सभी को धोखा देना ही मोदी की गारंटी है। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी उन्होंने तीखा तंज किया।


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बर्बाद करने में लगे हुए हैं। मोदी हमेशा कहते हैं कि ये मेरी गारंटी है, अब वे बीजेपी गारंटी नहीं बोलते या उनकी सरकार की गारंटी नहीं करते बल्कि हमेशा कहते हैं कि मोदी की गारंटी है। मैं बताता हूं की नरेंद्र मोदी की गारंटी क्या है। मोदी की गारंटी यही है कि उन्होंने 2014 में ये कहा था कि दो करोड़ नौकरियां हर साल देश के युवाओं को देंगे लेकिन क्या उन्होंने दो करोड़ नौकरी दी। एक प्रधानमंत्री किसी तरह से झूठ बोलता है।


खड़गे ने कहा कि नरेंद्र मोदी झूठ बोलते हैं। कहा था कि बाहर से काला धन लाकर हर देश वासी क खाते में 15-15 लाख डालेंगे लेकिन किसी को भी 15 लाख रुपए नहीं मिले। देश के लोगों के लिए पक्के मकान बनाने की बात कही लेकिन किसी के भी पक्के मकान नहीं मिले। किसानों की आमदनी दो गुनी करने का वादा किया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ, यानी नरेंद्र मोदी झूठों के सरकार हैं।


उन्होंने कहा कि पटना को स्मार्ट सिटी बनाने का वादा किया और धोखा दिया। 10 साल में घूम घूमकर सिर्फ योजनाओं का प्रचार किया। किसी को भी योजनाओं का लाभ नहीं मिला फिर भी दावा करते हैं कि बेरोजगारी दूर करेंगे। महंगाई चरम पर पहुंच गई है और फिर भी दावा करते हैं कि सभी को सुखी और समृद्ध करेंगे। मोदी के राज्य में तीन साल के भीतर 25 हजार लोगों ने आत्महत्या कर ली। खाने को अन्न नहीं, युवाओं को नौकरी नहीं। फिर भी कहते हैं कि ये मोदी की गारंटी है। सबको धोखा देना मोदी की गारंटी है।


मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इंडिया गठबंधन आज एनडीए का मुकाबला कर रही है। जबतक मोदी को नहीं हटाया जाएगा देश में सुख और समृद्धि नहीं आएगी। लोकतंत्र और संविधान नहीं बचेगा और अगर इसे बचाना है तो सभी को एकजुट होकर मोदी को हटाने का संकल्प लेना होगा। बीजेपी ईडी, आईटी और विजिलेंस के जरीए विपक्ष को डराने की कोशिश कर रही है लेकिन हमलोग डरने वाले नहीं हैं। हम कट जाएंगे लेकिन झुकने वाले नहीं हैं।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए खड़गे ने तेजस्वी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि चाचा नीतीश कुमार उनकी शरण में गए थे और बाहर जाने के बाद कह रहे हैं कि थोड़े दिन के लिए गए थे, फिर वापस आया हूं आपके चरणों में ही रहूंगा, ऐसा नीतीश कुमार कह रहे हैं। खरगे ने तेजस्वी से कहा कि आपके चाचा तो मामू की चाय पीने के लिए गए हैं लेकिन जब वे चाय पीकर वापस आएं तो उन्हें वापस नहीं लेना है। हम सभी मिलकर लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीट लाएंगे और बीजेपी को हराएंगे।