केजरीवाल को बेल मिलेगी या जेल? राउज एवेन्यू कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, शराब नीति केस में ED ने किया है अरेस्ट

केजरीवाल को बेल मिलेगी या जेल? राउज एवेन्यू कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, शराब नीति केस में ED  ने किया है अरेस्ट

DELHI : दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बेल मिलेगी या वह अभी जेल में ही रहेंगे, राउज एवेन्यू कोर्ट आज इसपर अपना फैसला सुनाएगा। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा दोपहर ढाई बजे अपना फैसला सुनाएंगी। इसके साथ ही वकीलों से मिलने के लिए अतिरिक्त समय की मांग वाली केजरीवाल की याचिका पर भी कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा।


दरअसल, दिल्ली शराब नीति केस में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने बीते 21 मार्च को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के बाद ईडी ने उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया और पूछताछ के लिए केजरीवाल की रिमांड की मांग कोर्ट से की। कोर्ट से केजरीवाल की रिमांड मिलने के बाद ईडी ने उनसे पूछताछ की और उसके बाद से वे तिहाड़ जेल में बंद हैं।


केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए कोर्ट में बेल याचिका दाखिल की है। पिछले हफ्ते केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। केजरीवाल के वकील ने कोर्ट में बहस के दौरान उनकी गिरफ्तारी को स्क्रिप्टेड बताया था और गिरफ्तारी के समय पर भी सवाल उठाए थे। केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट से कहा था कि चुनाव में हिस्सा लेने से रोकने के लिए यह सब किया जा रहा है।


सिंघवी की दलिलों पर जवाब देते हुए ईडी की तरफ से एएसजी एस वी राजू ने कोर्ट से कहा था कि अगर कोई राजनीतिक व्यक्ति चुनाव के दो दिन पहले किसी की हत्या कर देता है तो क्या उसे अरेस्ट नहीं किया जा सकता है। करीब पांच घंटे तक कोर्ट में चली बहस के बाद अदालत ने दोनों पक्षों को सुनकर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था जिसे आज मंगलवार को सुनाया जाएगा।