‘काराकाट की जनता के लिए जान हाजिर है’ ; चुनाव मैदान में उतरने से पहले X पर पवन सिंह का दिल छू लेने वाला पोस्ट

‘काराकाट की जनता के लिए जान हाजिर है’ ; चुनाव मैदान में उतरने से पहले X पर पवन सिंह का दिल छू लेने वाला पोस्ट

PATNA : भोजपुरी फिल्मों के पावर स्टार कहे जाने वाले पवन सिंह ने विगत बुधवार को ऐलान किया था कि वह काराकाट संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। पवन सिंह के इस एलान के बाद अब काराकाट लोकसभा सीट भी हॉटसीट में तब्दील हो गई है। माना जा रहा है कि पवन सिंह इस सीट से एनडीए के उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा को बड़ी टक्कर दे सकते हैं। चुनाव मैदान में उतरने से पहले पवन सिंह ने काराकाट के लोगों को अपना संदेश दे दिया है।


दरअसल, बीजेपी ने पवन सिंह को बिहारी बाबू के खिलाफ पश्चिम बंगाल की आसनसोल संसदीय सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था। हालांकि 24 घंटे के अंदर ही पवन सिंह ने आसनसोल सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। उम्मीद जताई जा रही थी कि बीजेपी पवन सिंह को किसी और सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है। बुधवार को बीजेपी की तरफ से उम्मीदवारों की जब आखिरी लिस्ट जारी की गई तो उसमें पवन सिंह का कहीं नाम नहीं था।


लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की आखिरी लिस्ट जारी होने के बाद पवन सिंह को टिकट मिलने की रही-सही उम्मीद पर भी खत्म हो गई है। बीजेपी ने आसनसोल सीट से पार्टी के वरिष्ठ नेता एसएस अहलूवालिया को टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ मैदान में उतार दिया है। इसके बाद पवन सिंह ने सोशल मीडिया एक्स के जरिए एलान किया कि वह काराकाट संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वे निर्दलीय लड़ेंगे या फिर किसी पार्टी की टिकट पर चुनाव मैदान में उतरेंगे।


पवन सिंह ने बुधवार को लोकसभा का चुनाव लड़ने का एलान करते हुए एक्स पर लिखा, “माता गुरुतरा भूमेरू” अर्थात माता इस भूमि से कहीं अधिक भारी होती हैं और मैंने अपनी मां से वादा किया था कि मैं इस बार चुनाव लड़ूंगा। मैंने निश्चय किया है कि मैं वर्ष 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट, बिहार से ही लड़ूंगा। जय माता दी”। पवन सिंह के इस एलान ने एनडीए के साझा उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा की परेशानी बढ़ा दी है।


चुनाव मैदान में उतरने से पहले पावर स्टार पवन सिंह ने एक्स पर 1.22 मिनट का एक वीडियो शेयर कर अपने दिल की बात कही है। पवन सिंह ने लिखा है कि आप लोगों ने पवन सिंह को बनाया.. अब हमारी बारी है कि आप लोगों की सेवा करूं। काराकाट की जनता के लिए जान हाज़िर हूं। बता दें कि काराकाट संसदीय सीट से महागठबंधन ने भाकपा माले के राजराम को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा इस सीट से एनडीए के साझा उम्मीदवार हैं।