कल बिहार आएंगे पीएम मोदी, राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर को उतरने की नहीं मिली इजाजत

कल बिहार आएंगे पीएम मोदी, राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर को उतरने की नहीं मिली इजाजत

PATNA :  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई हो गया है. पहले चरण के मतदान में अब महज एक सप्ताह से भी कम दिन बचे हैं. 28 अक्टूबर को बिहार के 71 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होने वाली है. कल फ्राइडे को बिहार में 'सियासत का सुपर शुक्रवार' होने जा रहा है क्योंकि देख के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिहार में चुनावी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले चरण के मतदान से ठीक पहले रोहतास, गया और भागलपुर में तीन रैलियों को संबोधित करने जा रहे हैं. पीएम मोदी एनडीए उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए उनके पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे. पीएम की रैली को लेकर पुलिस-प्रशासन के साथ ही भाजपा और एनडीए ने पूरी तैयारी कर रखी है.


पीएम सबसे पहले सासाराम में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.  सुबह 11 बजे सासाराम में होने वाली चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉ संजय जायसवाल सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे.  दोपहर में 1 बजे पीएम मोदी गया में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. गया में केंद्रीय गृहराज्यमंत्री नित्यानंद राय, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फं ललन सिंह, सुशील कुमार सिंह और चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे. इसके बाद अंत में पीएम मोदी भागलपुर की रैली को प्रधानमंत्री 3 बजे संबोधित करेंगे.  इस रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित एनडीए के अन्य नेता मौजूद रहेंगे.


उधर दूसरी ओर कल बिहार आ रहे राहुल गांधी के प्लेन को पूर्णिया में लैंड करने की इजाजत नहीं दी गई है. कल बिहार में राहुल गांधी के दो जिलों में चुनावी रैली करने वाले हैं. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष भागलपुर और नवादा में चुनावी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के प्लेन से दिल्ली से गया और फिर गया से हेलीकॉप्टर के जरिए नवादा के हिसुआ में प्रचार करने जाना था, इसके बाद भागलपुर के कहलगांव में सभा करनी थी.


राहुल गांधी को भागलपुर से दिल्ली वापस जाने के लिए पूर्णिया से प्लेन में बैठने का कार्यक्रम था. लेकिन पूर्णियां के चुनापूर हवाई अड्डा जो डिफेंस एयरपोर्ट है, वहां  राहुल गांधी के प्लेन लैंडिंग को डिफेंस से अनुमति नहीं मिल पाई है. अब ऐसे में उन्हें अपना रुट बदलना होगा. बताया जा रहा है कि डिफेंस की ओर से इजाजत नहीं मिलने के कारण राहुल कहलगांव से बागडोगरा के रास्ते दिल्ली लौटेंगे.