कैलाशपति मिश्र की 100 वीं जयंती पर बिहार आएंगे JP नड्डा, पटना और बक्सर में होगा भव्य कार्यक्रम

कैलाशपति मिश्र की 100 वीं जयंती पर बिहार आएंगे JP नड्डा, पटना और बक्सर में होगा भव्य कार्यक्रम

PATNA : भाजपा के भीष्म पितामह कैलाशपति मिश्र की 100 वीं जयंती पर भाजपा के तरफ से पार्टी दफ्तर में भव्य समारोह का आयोजन किया गया है। इसके साथ ही साथ 3 नवंबर को कैलाशपति मिश्र के गांव में भी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा बिहार आएंगे। इसके बाद भाजपा के तरफ से बड़े पैमाने पर पुरे बिहार में 1 महीने तक अलग- अलग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 


 बीजेपी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बताया कि, पार्टी के भीष्म पितामह कैलाशपति मिश्र की जयंती पर राष्ट्रीय अध्यक्ष  जेपी नड्डा  राजधानी पटना आएंगे और पार्टी के तरफ से आयोगित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके साथ ही बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ पार्टी कार्यालय में बैठक करेंगे।  इस बैठक के बाद जेपी नड्डा बिहार बीजेपी कोर कमेटी के साथ भी बैठक करेंगे। वह बिहार में हो रहे पार्टी की गतिविधियों की भी जानकारी लेंगे।

वहीं, बिहार बीजेपी ने जेपी नड्डा के आगमन को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बताया कि पार्टी के  राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन को लेकर जल्द ही सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी और इस बैठक में कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि को लेकर सभी पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी।


आपको बताते चलें कि, 1980 में जब जनसंघ से बीजेपी अलग हुई। तो उस वक्‍त बीजेपी में ज्यादातर नेता जनसंघ के थे। पार्टी अपने मातृ संगठन की पद्धति पर ही चलती थी। उस वक्‍त कैलाशपति मिश्रा वो नेता थे जिन्‍होंने बिहार में बीजेपी का बीज बोया। कैलाशपाति मिश्रा तब बड़े नेताओं में जाने जाते थे। लेकिन, इसके बाबजूद  गांव-गांव, खेत-खेत रिक्‍शे से ही चला करते थे। 


कैलाशपति मिश्रा रिक्‍शे से मोकामा आए थे। उस वक्त हाई स्कूल में केमिस्ट्री पढ़ाने वाले मास्टर थे भीम सिंह। जिनके घर पर बीजेपी की बैठक हुई थी। उस वक्त भाजपा के कई लोग साइकिल से हाथीदह रवाना हुए। कैलाशपाति मिश्रा के बुलावे पर एक बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ताओं का समूह साइकिल से हाथीदह पहुंचा था। यहां पर बैठक हुई थी।