जिलास्तर पर बदलाव की तरफ आगे बढ़ रहा JDU, आज होगी समीक्षा

जिलास्तर पर बदलाव की तरफ आगे बढ़ रहा JDU, आज होगी समीक्षा

PATNA : जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय नेतृत्व में बदलाव के बाद से ही कई परिवर्तन देखने को मिले हैं. संगठन के बदलाव के साथ-साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने नए सिरे से पार्टी में कामकाज की शैली विकसित की है. लेकिन अब जेडीयू के अंदर खाने से जो नई खबर सामने आ रही है वह जिला स्तर के नेताओं को परेशान कर सकती है. जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों के कामकाज की समीक्षा करने की तैयारी है.


जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा के मुताबिक पार्टी के जिला प्रभारियों और जिला अध्यक्षों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी. इसे लेकर आज प्रदेश कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक भी बुलाई गई है. आज की बैठक में पार्टी के सभी जिला प्रभारी और जिला अध्यक्षों को बुलाया गया है. संगठन को मजबूत बनाने के लिए इनके कामकाज की समीक्षा की जाएगी और आवश्यक निर्णय लिया जाएगा.


राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते आरसीपी सिंह ने जिस तरह पार्टी का संगठन विस्तार किया था उसमें अब बड़े बदलाव किए गए हैं. ललन सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद आरसीपी सिंह के करीबी माने जाने वाले नेताओं को एक तरफ जहां साइडलाइन किया गया है, वहीं पार्टी के अंदर पुराने और समता पार्टी के दौर से साथ खड़े नेताओं को तवज्जो दी गई है. 


अब बदलाव जिला स्तर पर किये जाने की उम्मीद है. संगठन को धारदार बनाने के लिए प्रदेश नेतृत्व आगर जिला स्तर पर बदलाव करता है तो इसमें बहुत अचरज की बात नहीं होगी. उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा है कि संगठन को धारदार बनाने के लिए जिला प्रखंड पंचायत और बूथ स्तर पर लगातार अभियान चलाया जा रहा है. आज की बैठक में सभी लोगों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी.