जिला प्रशासन की बाढ़ रिपोर्ट पर बोले विधायक..घर बैठकर तैयार की गई रिपोर्ट, जिला प्रभारी मंत्री ने दोबारा रिपोर्ट बनाने का दिया निर्देश

जिला प्रशासन की बाढ़ रिपोर्ट पर बोले विधायक..घर बैठकर तैयार की गई रिपोर्ट, जिला प्रभारी मंत्री ने दोबारा रिपोर्ट बनाने का दिया निर्देश

SITAMARHI: जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ की गलत रिपोर्ट सरकार के सामने पेश की गयी है। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि जिले के विधायकों का कहना है। जेडीयू विधायक पंकज मिश्रा और आरजेडी विधायक मुकेश यादव ने यह बातें कहीं। जिला प्रशासन की रिपोर्ट को लेकर इन विधायकों ने हंगामा भी किया। यह हंगामा सीतामढ़ी समाहरणालय में आयोजित जिले के प्रभारी मंत्री जमा खान की अध्यक्षता में हो रही बैठक में हुआ। बैठक के दौरान ही विधायकों ने रिपोर्ट पर सवालिया निशान खड़े कर दिये। इसे लेकर अपना रोष प्रकट किया। विधायकों ने हंगामे को देखते हुए प्रभारी मंत्री जमा खान ने जिला प्रशासन को दोबारा रिपोर्ट बनाने का आदेश दे दिया।


रुन्नीसैदपुर के जदयू विधायक पंकज मिश्रा ने कहा कि यदि यह रिपोर्ट फिर से नहीं बनाई गयी तो वे आंदोलन करेंगे। पंकज मिश्रा ने कहा कि रिपोर्ट तैयार करने वाले पदाधिकारियों से बस यही कहना चाहते है कि धरातल पर जाकर पूरी जांच करें। मेरे विधानसभा में 38 पंचायत है और सभी में बाढ़ की स्थिति थी। बाढ़ से इलाके के लोगों को भारी क्षति हुई है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 30 प्रतिशत फसल भी खेत में नहीं बचे हैं। 70 प्रतिशत जमीन खाली पड़े है जिस पर किसी तरह की फसले नहीं दिखेगी। 


बाढ़ के कारण ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है जबकि जो रिपोर्ट तैयार किया गया है उसमें कई त्रुटियां है। हम उस रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं है। यह रिपोर्ट पूरी तरह से गलत है जो घर में बैठकर बनाया गया है। इस दौरान बैठक में आरजेडी विधायक मुकेश यादव भी थे उन्होंने भी जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर हमला बोलते हुए कहा कि यह रिपोर्ट बिलकुल गलत रिपोर्ट है। मुकेश यादव भी कहते है कि यदि सही रिपोर्ट नहीं भेजी गयी तो वे भी धरना और प्रदर्शन करेंगे। 


ऐसे में अब जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर सवाल खड़े हो रहे हैं। विपक्ष के साथ साथ सत्ता पक्ष भी रिपोर्ट पर सवाल खड़े कर रहे हैं। विधायकों की नाराजगी को देखते हुए जिले के प्रभारी मंत्री जमा खान को सामने आना पड़ा। जमा खान ने यह आश्वासन दिया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का फिर से आकलन होगा और फिर से रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजा जाएगा। 


जमा खान का कहना था कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की रिपोर्ट सही तरीके से तैयार नहीं की गयी है। इस बात को लेकर सत्ता और विपक्षी पार्टी के विधायक नाराज है। वे इस रिपोर्ट को कैंसिल कर फिर से रिपोर्ट तैयार करने की मांग कर रहे हैं। विधायकों की बातों को संज्ञान में लेते हुए जिले के प्रभारी मंत्री जमा खान ने जिला प्रशासन को फिर से रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है।