अपने ही पुलिस के कारनामे देख चौंक गए CM हेमंत, कहा- यह वाकई है शर्मनाक

अपने ही पुलिस के कारनामे देख चौंक गए CM हेमंत, कहा- यह वाकई है शर्मनाक

RANCHI: झारखंड में भले ही नई सरकार आ गई है, लेकिन झारखंड पुलिस का वही पुराना रवैया है. सड़कों पर ट्रकों से अवैध वसूली हो रही है. इसका वीडियो देख सीएम हेमंत सोरेन चौंक गए और यहां तक कह दिया कि यह वाकई शर्मनाक है.

कार्रवाई करने का दिया निर्देश

अवैध वसूली का वीडियो किसी ने देखकर सीएम हेमंत सोरेन को ट्विटर पर टैग कर दिया. इस वीडियो को देखने के बाद हेमंत सोरेन ने इस को शर्मनाक बताते हुए दुमका एसपी और दुमका डीसी को जांच कार्रवाई करने का निर्देश दिया और कहा कि इसकी कार्रवाई कर हमे सूचित करें.


पुलिस और पीसीआर की गस्ती जवान करते हैं वसूली

पुलिस जवानों का वसूली करने का वीडियो दुमका हसंडीहा सड़क की है. इस सड़क पर पीसीआर वैन के जवान आने और जाने वाले ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे हैं. जिससे ट्रक ड्राइवर परेशान रहते हैं. बता दें कि झारखंड में एनएच और एसएच पर गश्ती के लिए पीसीआर वैन को तैनात किया गया है. इसमें झारखंड पुलिस के जवान रहते हैं. इनका काम सड़कों पर सुरक्षा को लेकर गश्ती करना है, लेकिन यह पैसा की उगाही करने लगते हैं.

सीएम को ट्विटर पर लगातार मिल रही शिकायत

बता दें कि हेमंत सोरेन के सीएम बनने के बाद छोटी से लेकर बड़े मामलों की शिकायत ट्विटर पर मिलने के बाद उसको तुरंत संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने का निर्देश देते हैं. अधिकारी भी आदेश पर दिए हुए कामों पर कार्रवाई कर सीएम को ट्विटर के माध्यम से बताते हैं. इसकी लोग जमकर तारीफ भी कर रहे हैं.