झारखंड : नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम, सर्च ऑपरेशन के दौरान दो आईडी बम बरामद, किया गया निष्क्रिय

झारखंड : नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम, सर्च ऑपरेशन के दौरान दो आईडी बम बरामद, किया गया निष्क्रिय

DHANBAD :  खबर झारखंड से है, जहां पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। धनबाद-गिरिडीह के सीमावर्ती इलाके तोपचांची के गणेशपुर गांव के पास से जिला पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने सर्च ऑपरेशन के दौरान 10-10 किलो के दो आईडी बम को बरामद किया है।


एक साथ दो शक्तिशाली बम मिलने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है वहीं ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। जानकारी के मुताबिक दोनों आइईडी बम गणेशपुर गांव से मधुकट्टा जाने वाले मार्ग में करीब 300 मीटर की दूरी पर शुक्रवार को बरामद किया गया।


संभावना जताई जा रही है कि किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए नक्सलियों ने बम को प्लांट किया था, लेकिन समय रहते सीआरपीएफ और तोपचांची थाना की पुलिस ने उनके मनसूबों पर पानी फेर दिया।पुलिस और सीआरपीएफ की मौजूदगी में बम निरोधक दस्ता ने दोनों बमों को निष्क्रिय कर दिया।


कुछ दिन पहले भी मनियाडीह थाना क्षेत्र के कर्णपुरा जंगल में पुलिस और सीआरपीएफ ने एक शक्तिशाली केन बम बरामद किया था। तोपचांची थानेदार सुरेश मुंडा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सीआरपीएफ के साथ संयुक्त कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि ग्रामीण पथ के बगल में कनेक्शन करके दोनों बम को रखा गया था। लेकिन प्राप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों बमों को निष्क्रिय कर दिया गया।