झारखंड में 40 लाख की लूट, हथियारबंद अपराधियों ने इंडियन बैंक को बनाया निशाना

झारखंड में 40 लाख की लूट, हथियारबंद अपराधियों ने इंडियन बैंक को बनाया निशाना

JHARKHAND: झारखंड से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां लूट की बड़ी वारदात को अपराधियो ने अंजाम दिया है। मास्क पहने आए हथियारबंद अपराधियों ने बोकारो के चास थाना क्षेत्र स्थित इंडियन बैंक को अपना निशाना बनाया है। बैंक में घुसकर बदमाशों ने 40 लाख रुपये लूट लिए और मौके से फरार हो गये। लूट की इस बड़ी घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल पुलिस घटना के सभी बिन्दुओं की जांच कर रही है। 


बताया जाता है कि अपराधी पिस्टल और देसी बम से लैस थे। घटना  की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरू की। पुलिस ने बैंक के भीतर रखे एक जिंदा बम को भी बरामद किया है। वही बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी चंदन कुमार झा, मुख्यालय डीएसपी मुकेश कुमार, चास एसडीपीओ पुरुषोत्तम कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और बैंक के कर्मचारियों से पूरी घटना की जानकारी ली।


मिली जानकारी के अनुसार बाइक सवार आधा दर्जन अपराधियों ने लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। अपनी पहचान छिपाने के लिए सभी अपराधियों ने बैंक में घुसने से पहले ही चेहरे पर मास्क लगा रखा था। जिस वक्त बैंक में अपराधी घुसे उस समय बैंक में ज्यादा लोग नहीं थे और इसी बात का फायदा उठाते हुए बदमाशों ने लूट की इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान बैंक के सिक्योरिटी गार्ड के सिर पर पिस्टल से हमला किया गया जिससे वे घायल होकर गिर पड़े। 


जिसके बाद गार्ड और बैंक कर्मचारियों को बाथरुम में बंद कर दिया। कैशियर से चाबी लेकर अपराधियों ने लॉकर खोला और उसमें रखे सारे कैश लेकर नौ दो ग्यारह हो गये। अपराधी इतने शातिर थे कि बैंक में घुसने से पहले ही इन्होंने सीसीटीवी कैमरे का कनेक्शन काट दिया था। इस घटना के दौरान बैंक परिसर में हड़कंप मच गया। घायल सिक्योरिटी गार्ड को इलाज के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान ने बताया कि बैंक से चालीस लाख रुपये की लूट हुई है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है। जल्द ही सभी अपराधी सलाखों के पीछे होंगे।