झारखंड डीजीपी के रवैये से राष्ट्रीय महिला आयोग नाराज, रेखा शर्मा ने कहा महिला अपराध पर डीजीपी नहीं है गंभीर

झारखंड डीजीपी के रवैये से राष्ट्रीय महिला आयोग नाराज, रेखा शर्मा ने कहा महिला अपराध पर डीजीपी नहीं है गंभीर

JHARKHAND : राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा से मुलाकात के बाद अपनी नाराजगी जाहिर की है. दरअसल उन्होंने झारखंड में हो रही ह्यूमन ट्रैफिकिंग और विच हंटिंग की समस्या को लेकर राज्य के डीजीपी से मुलाकात की थी. इस संबंध में महिला आयोग की अध्यक्ष ने डीजीपी पर यह आरोप लगाया है कि उन्होंने उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया. उन्होंने कहा कि झारखंड के लगभग 300 मामलों पर हमें पुलिस ने जवाब नहीं दिया था. इस संबंध में हम DGP से मिले लेकिन वो जिस तरह से मिले उससे लगा कि वे तैयार और गंभीर नहीं थे. यहां ट्रैफिकिंग और विच हंटिंग बड़ी समस्या है जिसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है.


महिला आयोग की अध्यक्ष के इन आरोपों के बाद झारखंड पुलिस ने भी अपनी बात कही है. झारखंड पुलिस मुख्यालय ने बयान जारी कर कहा है कि राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा के साथ गोलमेज फॉर्मेट में बैठक हुई. साथ ही उनके प्रति आदर, सम्मान एवं सौजन्य व्यक्त करते हुए बैठक हुई. झारखंड पुलिस महिलाओं की समस्याओ को सर्वाधिक गंभीरतापूर्वक लेती है और उनके त्वरित निराकरण के लिए हर संभव प्रयास करती है. 


पुलिस मुख्यालय की तरफ से यह भी कहा गया है कि बैठक के लिए कोई पूर्व-निर्धारित एजेन्डा नहीं था. लेकिन महिलाओं की समस्याओं और उनके निराकरण से संबंधित विषयों पर चर्चा हुई. पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी बयान में यह भी कहा गया है कि राष्ट्रीय महिला आयोग के लंबित मामलों की कोई सूची हाल में प्राप्त नहीं हुई है. इस पुरे मामले ने झारखंड में एक नया सियासी मुद्दा छेड़ दिया है.