झमाझम बारिश के बाद अब सूरज ने दिखाई तल्खी, दोपहर में छूटे पसीने

झमाझम बारिश के बाद अब सूरज ने दिखाई तल्खी, दोपहर में छूटे पसीने

PATNA : पिछले दिनों राज्य में हुए झमाझम बारिश के बाद अब मौसम में सुधार होता नजर आ रहा है। तब राजधानी पटना सहित राज्य के तमाम जिलों में लोगों को गर्माहट की एहसास होने लगी है। 3 दिनों पहले राज्य के जिन जिलों में न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री नीचे था वह अब महज एक या दो डिग्री कम दिख रहा है। पटना का तापमान पिछले दो दिनों में 7 डिग्री तक ऊपर चढ़ा है। ऐसे में अब लोगों को दोपहर में गर्माहट की एहसास हो रही है।


मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार राजधानी पटना सहित राज्य के सभी राज्य के सभी जिलों में अगले 2 से 3 दिनों के अंदर मौसम में काफी परिवर्तन देखने को मिलेगा। लोगों को दोपहर के समय में पहले से अधिक गर्मी का एहसास होगा। मौसम मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार राज्य में फिलहाल कहीं भी बारिश के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में जल्द ही गर्मी लोगों के पसीने छुड़ाएगी।


जानकारी के अनुसार, वर्तमान में मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, भागलपुर , गया सहित राज्य भर में तापमान में तेजी से बदलाव नजर आएंगे। वहीं, अचानक से मौसम परिवर्तन को लेकर लोग असहज महसूस कर रहे हैं। इसके साथ ही साथ वायरल फीवर का भी असर देखने को मिल रहा है।


आपको बताते चलें कि, राज्य में पिछले 2 दिनों से हुए बारिश के बाद फिलहाल बारिश की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। मौसम विभाग के अनुसार अब लोगों को दोपहर में गर्मी की एहसास होगी। सुबह के मुताबिक दोपहर का तापमान भी बढ़ेगा हालांकि अभी भी रात में थोड़ी थोड़ी ठंड लोगों को एहसास होगी। लेकिन 28 मार्च के आसपास एक बार फिर से लोगों को बारिश देखने को मिल सकता है इसको लेकर राज्य के 21 जिलों को अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान तापमान में आंशिक गिरावट भी दर्ज किए जा सकते हैं।