JDU के बाहुबली विधायक को लगा बड़ा झटका: चुनाव में हार गया पप्पू पांडेय का भतीजा, RJD नेता जेपी यादव की भाभी ने दी मात

JDU के बाहुबली विधायक को लगा बड़ा झटका: चुनाव में हार गया पप्पू पांडेय का भतीजा, RJD नेता जेपी यादव की भाभी ने दी मात

PATNA : बिहार में पंचायत चुनाव के पांचवें चरण की काउंटिंग मंगलवार की सुबह आठ बजे से हो हो रही है. मतगणना शुरू होने के साथ मुखिया, पंचायत समिति सदस्‍य,सरपंच, जिला परिषद सदस्‍य,वार्ड सदस्‍य और पंच ही रिजल्ट भी सामने आने लगे हैं. इस वक्त एक बड़ी खबर गोपालगंज जिले से निकल कर सामने आ रही है. सीएम नीतीश की पार्टी के बाहुबली विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ़ पप्पू पांडेय को बड़ा झटका लगा है. राजद नेता जेपी यादव की भाभी ने जदयू विधायक के भतीजे को 904 वोटों से हरा दिया है, जो जेल में बंद है.


गोपालगंज जिले के हथुआ प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 18 के प्रत्याशी मुकेश पांडेय ने जेल से ही चुनाव लड़ा था. भतीजे को जीत दिलाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी के बाहुबली विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ़ पप्पू पांडेय ने पूरी ताकत झोंक दी थी. लेकिन अब उन्हें निराशा हाथ लगी है. राजद नेता जेपी यादव की भाभी कुमारी माधुरी यादव ने 904 वोटों से अपने प्रतिद्वंदी मुकेश पाण्डेय को हरा दिया है.


बिहार पंचायत आम निर्वाचन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक राजद नेता जेपी यादव की भाभी कुमारी माधुरी यादव को कुल 9701 वोट मिले हैं जबकि जेल में बंद जेडीयू विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ़ पप्पू पांडेय के भतीजे मुकेश पाण्डेय को 8797 वोट मिले हैं. इसी सीट पर अभय कुमार चौबे को 989 और राजेश चौधरी को 706 वोट मिले हैं. ये दोनों उम्मीदवार एक बड़ा फैक्टर साबित हुए हैं. क्योंकि इन दोनों को कुल 1695 वोट मिले हैं जबकि जेडीयू विधायक का भतीजा मुकेश पाण्डेय 904 वोटों से हारा है.


गौरतलब हो कि जदयू के दबंग विधायक अमरेंद्र कुमार पांडे उर्फ पप्पू पांडे के भतीजे मुकेश पांडे, जे पी यादव ट्रिपल मर्डर केस में जेल में बंद हैं. उनके पिता सतीश पांडे भी जेल में बंद हैं. एक साल पहले इस इलाके में एक बड़ी वारदात हुई थी. हथुआ थाना क्षेत्र के रुपनचक गांव में घर पर बैठे राजद नेता के परिवार को अपराधियों ने गोलियों से भून दिया गया था. 



दो बाइक से आए बदमाशों ने राजद नेता जेपी यादव, उनके पिता महेश चौधरी, मां संकेतिया देवी और भाई शांतनु यादव को गोली मारी थी. इस घटना में महेश और उनकी पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि शांतनु की इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. जेपी यादव का इलाज पटना में कराया गया था. खुद बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जेपी यादव से पटना पीएमसीएच में जाकर मुलाकात की थी. आज इसी जदपि यादव की भाभी माधुरी ने बाहुबली पप्पू पांडेय के भतीजे को चुनावी मैदान में धूल चटा दिया.