JDU में घमासान और गहराया: मंत्री अशोक चौधरी ने ललन सिंह के आदेश को फिर ठेंगा दिखाया, पूरे दमखम के साथ बरबीघा जायेंगे

JDU में घमासान और गहराया: मंत्री अशोक चौधरी ने ललन सिंह के आदेश को फिर ठेंगा दिखाया, पूरे दमखम के साथ बरबीघा जायेंगे

PATNA: जेडीयू के अंदर छिड़ा घमासान और तेज होता जा रहा है. नीतीश के ख़ास मंत्री अशोक चौधरी ने एक बार फिर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के निर्देश को ठेंगा दिखा दिया है. ललन सिंह ने अशोक चौधरी को ख़ास तौर पर जिस कार्यक्रम में नहीं जाने का निर्देश दिया था, अशोक चौधरी ने पूरे दमखम के साथ उसी कार्यक्रम में जाने का एलान कर दिया है. 


बता दें कि तीन दिन पहले सीएम आवास में ललन सिंह और अशोक चौधरी के बीच तीखी तकरार हुई थी. नीतीश कुमार के सामने ही मंत्री अशोक चौधरी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के निर्देश को मानने से साफ़ मना कर दिया था. मामला ये था कि ललन सिंह ने अशोक चौधरी को बरबीघा विधानसभा क्षेत्र की राजनीति से दूर रहने को कहा था. अशोक चौधरी ने ललन सिंह को जवाब दिया था कि वे कौन होते हैं रोकने वाले. 


ललन सिंह ने बरबीघा जाने से मना किया था

सीएम आवास में ललन सिंह और अशोक चौधरी के बीच हुई तकरार के प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक़ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की आपत्ति 29 सितंबर को बरबीघा में होने वाले अशोक चौधरी के कार्यक्रम से थी. अशोक चौधरी ने 29 सितंबर को बरबीघा में भवन निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन (गेस्ट हाउस) का उद्घाटन करने के साथ साथ बरबीघा नगर परिषद की कई सड़कों के उद्घाटन और शिलान्यास का कार्यक्रम रखा था. 


दरअसल, बरबीघा के स्थानीय जेडीयू विधायक सुदर्शन कुमार ने पार्टी नेतृत्व के समक्ष अशोक चौधरी की शिकायत की थी. विधायक का आरोप था कि मंत्री अशोक चौधरी पार्टी के विधायक को दरकिनार कर बरबीघा में राजनीति कर रहे हैं. विधायक सुदर्शन कुमार ने ख़ास तौर पर 29 सितंबर को होने वाले अशोक चौधरी के कार्यक्रम का ज़िक्र किया था. इसके बाद ही ललन सिंह ने अशोक चौधरी को वहाँ जाने से मना किया था और बरबीघा की राजनीति से दूर रहने को कहा था. 


अशोक चौधरी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को ठेंगा दिखाया

सीएम आवास में ललन सिंह और अशोक चौधरी के बीच का वाक़या 25 सितंबर का है. जेडीयू के कई नेता ये मान रहे थे कि भले ही अशोक चौधरी ने बहस कर ली हो लेकिन वे ललन सिंह के निर्देश को नकार कर 29 सितंबर को बरबीघा जाने से परहेज़ करेंगे. लेकिन अशोक चौधरी ने डंके की चोट पर 29 सितंबर को बरबीघा जाने का एलान कर दिया है. अशोक चौधरी ने अपने कार्यालय से बरबीघा दौरे का प्रोग्राम जारी करा दिया है. 


पूरे दमखम के साथ जायेंगे बरबीघा

अशोक चौधरी ने पूरी तैयारी के साथ शुक्रवार को बरबीघा जाने का फैसला लिया है. कई गाड़ियों और समर्थकों के काफिले के साथ वे शुक्रवार की सुबह बरबीघा के लिए रवाना होंगे. मंत्री की ओर से जारी पत्र के मुताबिक अशोक चौधरी शुक्रवार (29 सितंबर) को बरबीघा नगर परिषद की चार सड़कों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद वे बरबीघा में भवन निर्माण के नव निर्मित निरीक्षण भवन का उद्घाटन करेंगे. अशोक चौधरी ने बरबीघा में भवन निर्माण के आसपास के कई जिलों के इंजीनियरों को बुला लिया है. वे वहीं उनके साथ मीटिंग भी करेंगे. 


अशोक पर नीतीश की कृपा

जेडीयू के कई नेता ऑफ दि रिकार्ड स्वीकार रहे हैं कि अशोक चौधरी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के खिलाफ ये तेवर इसलिए दिखा रहे हैं, क्योंकि उन्हें नीतीश कुमार का आशीर्वाद हासिल है. ललन सिंह से अशोक चौधरी की बहस के बाद नीतीश कुमार हर रोज अशोक चौधरी से मिल रहे हैं. दोनों की मुस्कुराती हुई तस्वीर भी रोज सामने आ रही है. ऐसे में चर्चा ये हो रही है कि मामला ललन सिंह बनाम अशोक चौधरी का नहीं है. ये मामला नीतीश कुमार बनाम ललन सिंह का है. जेडीयू के एक नेता ने कहा कि अशोक चौधरी को आगे कर नीतीश कुमार अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का होम्योपैथिक इलाज कर रहे हैं. इस इलाज का क्या असर होगा ये देखना दिलचस्प होगा.