जेडीयू की बैठक में भिड़ गये ललन सिंह और अशोक चौधरी, दोनों के बीच हुई तीखी बहस

जेडीयू की बैठक में भिड़ गये ललन सिंह और अशोक चौधरी, दोनों के बीच हुई तीखी बहस

PATNA: पटना में आज हुई जेडीयू की बैठक से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है. सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि बैठक में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और मंत्री अशोक चौधरी के बीच भिड़ंत हो गयी. दोनों के बीच तीखी बहस हुई. जैसे तैसे दोनों को शांत किया गया.  हालाँकि जेडीयू की ओर से इस मसले पर कोई आधिकारिक तौर पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.


फ़र्स्ट बिहार को जेडीयू के एक नेता ने बताया कि ये वाक़या तब हुआ जब बैठक ख़त्म हो चुकी थी. नेताओं का निकलना शुरू हुआ था कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मंत्री अशोक चौधरी को टोका. ललन सिंह ने अशोक चौधरी को कहा कि वे जमुई और बरबीघा की राजनीति में बार बार दख़लंदाज़ी नहीं करें. ललन सिंह का कहना था कि जब अशोक चौधरी को जमुई के प्रभारी मंत्री पद से हटाया जा चुका है फिर भी वे बार-बार जमुई क्यों जा रहे हैं.


ललन सिंह की आपत्ति इस बात पर भी थी कि अशोक चौधरी बरबीघा विधानसभा क्षेत्र की राजनीति में बार-बार हस्तक्षेप कर रहे हैं. अशोक चौधरी बार बार बरबीघा जा रहे हैं जिससे स्थानीय जेडीयू विधायक असहज हो रहे हैं. जेडीयू के एक नेता ने बताया कि बरबीघा के विधायक सुदर्शन ने पार्टी नेतृत्व से मंत्री अशोक चौधरी को लेकर शिकायत भी की है. 


ललन सिंह और अशोक चौधरी के बीच हुई बहस के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ललन सिंह ने जब मंत्री को बरबीघा और जमुई जाने से मना किया तो वे रिएक्ट कर गये. अशोक चौधरी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को ही कहा कि वे कौन होते हैं कहीं जाने से रोकने वाले. अशोक चौधरी ने कहा कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बता कर और पूछ कर जाते हैं. 


प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ललन सिंह और अशोक चौधरी के बीच बेहद तीखी बहस हुई. बहस की जब शुरुआत हो रही थी तो नीतीश कुमार भी वहीं थे. लेकिन वे बग़ैर कुछ बोले चले गये. वहीं, बैठक में शामिल होने आये नेताओं की भीड़ वहाँ लग गयी. वे पार्टी अध्यक्ष और मंत्री के बीच बहस से हैरान था. बाद में कुछ नेताओं ने हस्तक्षेप कर दोनों को शांत कराया.


बता दें कि जेडीयू के दो ख़ेमों में बंटे होने की चर्चा काफ़ी पहले से होती रही है. अशोक चौधरी समेत कुछ मंत्रियों और नेताओं के पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह से संबंध सामान्य नहीं होने की चर्चा आम रही है. लेकिन अशोक चौधरी पर नीतीश की ख़ास कृपा रही है, लिहाज़ा ललन सिंह चाह कर भी उनका बिगाड़ नहीं पा रहे है. चार दिन पहले ही नीतीश कुमार ने भरी महफ़िल में अशोक चौधरी के कंधे पर सिर रखकर कहा था कि हम दोनों में काफ़ी प्रेम है. शायद नीतीश के इसी प्रेम के कारण अशोक चौधरी पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह से भी लड़ बैठे.