JDU के अंदर घमासान और बढ़ा: संजय झा ने भी ललन सिंह को दिया गच्चा? मनोज झा प्रकरण पर राष्ट्रीय अध्यक्ष के उलट दिया बयान

JDU के अंदर घमासान और बढ़ा: संजय झा ने भी ललन सिंह को दिया गच्चा? मनोज झा प्रकरण पर राष्ट्रीय अध्यक्ष के उलट दिया बयान

PATNA: JDU के अंदर जारी शीतयुद्ध लगातार तेज होता दिख रहा है. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह घिरते हुए नजर आ रहे हैं. पहले अशोक चौधरी ने ललन सिंह को खुली चुनौती दी थी. अब ललन सिंह के करीबी माने जाने वाले मंत्री संजय झा भी उनकी लाइन से अलग जाते दिख रहे हैं. मनोज झा प्रकरण में आज मंत्री संजय झा ने अपनी ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के स्टैंड के बिल्कुल उलटा बयान दिया है.


बता दें कि संजय झा को ललन सिंह का बेहद करीबी मंत्री माना जाता है. जेडीयू नेताओं के बीच होने वाली चर्चा के मुताबिक संजय झा को मंत्री बनवाने और फिर उन्हें जल संसाधन विभाग दिलवाने में ललन सिंह ने सबसे अहम रोल निभाया था. लेकिन मंत्री संजय झा ने आज उसी पार्टी ऑफिस में बैठकर अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्टैंड के खिलाफ बयान दिया, जहां एक दिन पहले ललन सिंह ने राजद सांसद मनोज झा को क्लीन चिट दिया था. 


सीएम के साथ जेडीयू ऑफिस आये संजय झा

जल संसाधन मंत्री संजय झा आज सुबह से ही नीतीश कुमार के साथ घूम रहे थे. नीतीश कुमार को नालंदा में इथेनॉल फैक्ट्री का उद्घाटन करने जाना था. ये संजय झा के विभाग से संबंधित मामला नहीं था लेकिन नीतीश उन्हें अपने साथ लेकर गये थे. नालंदा से लौटने के दौरान नीतीश कुमार ने संजय झा को खुद जेडीयू ऑफिस ड्रॉप किया. वहां संजय झा को पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलना था.


ललन सिंह के स्टैंड के खिलाफ दिया बयान

जेडीयू ऑफिस में पत्रकारों से बात करते हुए संजय झा ने मनोज झा प्रकरण में अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के विपरीत स्टैंड लिया. संजय झा ने मीडिया से कहा-“हमारे नेता नीतीश कुमार हरेक जाति-धर्म का सम्मान करते हैं. हमारी पार्टी की यही स्टैंड है. मेरा मानना है कि मनोज झा को ऐसी बात नहीं करनी चाहिये जिससे कोई समाज आहत हो जाये. किसी को कोई ऐसी कविता या बात नहीं कहनी चाहिये जिससे किसी समाज को दुख हो.”


जानिये ललन सिंह ने क्या कहा था

एक दिन पहले जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने उसी पार्टी ऑफिस में मीडिया से बात की थी, जहां आज संजय झा बात कर रहे थे. ललन सिंह ने मनोज झा प्रकरण पर कहा था-“मनोज झा के बयान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. उन्होंने कोई गलत बात नहीं कही थी. ये सब भाजपा की साजिश है. भाजपा का नाम ही है कनफूसका पार्टी.” ललन सिंह ने मनोज झा के बयान में कुछ भी गलत होने की बात को सिरे से खारिज करते हुए इस पर हो रहे विवाद को भाजपा की साजिश करार दिया था.


जेडीयू में शीतयुद्ध गहराया

आज ललन सिंह के खास माने जाने वाले मंत्री ने ही राष्ट्रीय अध्यक्ष की बात को नकार दिया. खास बात ये भी है कि मंत्री संजय झा ने कई घंटे तक नीतीश कुमार के साथ घूमने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्टैंड के खिलाफ बात कही. इससे पहले मंत्री अशोक चौधरी राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से खुलकर पंगा ले चुके हैं. ललन सिंह ने उन्हें बरबीघा के जिस कार्यक्रम में जाने से मना किया था, उसी कार्यक्रम में अशोक चौधरी दमखम के साथ गये. ललन सिंह से विवाद के बाद अशोक चौधरी हर रोज नीतीश कुमार से मिल रहे हैं. दोनों की मुस्कुराती हुई तस्वीरें सामने आ रही हैं. ऐसे में चर्चा ये हो रही है कि नीतीश कुमार और ललन सिंह के बीच ठन गयी है. फिलहाल ये शीतयुद्ध है लेकिन जल्द ही खुलकर भी सामने आयेगा.