जातीय गणना के आंकड़ों को देख भड़के BJP सांसद, कहा-सरकार ने कायस्थों की संख्या कम करके दिखायी, मेरा ही सर्वे नहीं हुआ

जातीय गणना के आंकड़ों को देख भड़के BJP सांसद, कहा-सरकार ने कायस्थों की संख्या कम करके दिखायी, मेरा ही सर्वे नहीं हुआ

PATNA: बिहार बीजेपी के भीष्म पितामह कहे जानेवाले कैलाशपति मिश्र की 100 वीं जयंती 5 अक्टूबर को पटना के बापू सभागार में मनाई जाएगी। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस दौरान वे बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के कार्यकर्ताओं को उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प दिलाएंगे। उक्त बातें बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने आज पटना में दी। मीडिया से बातचीत करते हुए रविशंकर प्रसाद ने इस दौरान जेपी नड्डा के आगमन और कार्यक्रम की जानकारी दी। इस मौके पर विधायक नंदकिशोर यादव, नितिन नवीन, अरुण सिन्हा सहित कई बीजेपी नेता मौजूद थे।


मीडिया को संबोधित करते हुए रविशंकर प्रसाद ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम की जानकारी दी। बताया कि 5 अक्टूबर को जनसंघ के नेता और बिहार बीजेपी के भीष्म पितामह कहे जाने वाले कैलाशपति मिश्र की 100वीं जयंती समारोह है। इस कार्यक्रम को बीजेपी भव्य तरीके से पटना में मनाएगी। पटना के बापू सभागार में मुख्य कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जेपी नड्डा गुरुवार को पटना पहुंचेंगे। पटना की सड़कों पर 11 जगहों पर स्वागत समारोह आयोजित किया जाएगा। जेपी नड्डा के स्वागत के लिए बीजेपी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। पटना आने के बाद जेपी नड्डा कर्पूरी ठाकुर के घर जाएंगे। जिसके बाद पार्टी कार्यालय में बीजेपी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। बापू सभागार में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। 


दिल्ली लौटने से पहले कौटिल्य नगर में कैलाशपति मिश्र के घर पर भी जाएंगे। रविशंकर ने बताया कि कैलाशपति मिश्र ने बीजेपी को तिनके तिनके की तरह जोड़ा है। 3 नवम्बर को कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि है तब तक एक महीने तक बीजेपी कार्यक्रम करेगी। 6 अक्टूबर से लेकर 3 नवंबर तक बीजेपी हर जिले में भाजपा अपने पुराने कार्यकर्ता को सम्मानित करेगी जिन्होंने कैलाशपति मिश्र के साथ काम किया था। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भाजपा पिछड़ों, अतिपिछड़ों और आदिवासी को आगे बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रही है। लोकसभा में पिछड़ा और अतिपिछड़ा वर्ग का सबसे ज्यादा सांसद बीजेपी में ही है। देशभर के सबसे ज्यादा बीजेपी विधायक ओबीसी से हैं। 


रविशंकर ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार में जो जाती गणना हुआ वो सही नहीं हुआ। उसका आंकड़ा गलत है। उन्होंने कहा कि आरजेडी समर्थक समुदाय के लोगों की संख्या ज्यादा दिखाने की कोशिश की गयी है। रविशंकर ने कहा कि मैं खुद पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से सांसद हूं पटना में रहता हूं लेकिन मेरा ही सर्वे नहीं हुआ है। मेरे घर सर्वे के लिए आई टीम ने मेरा हस्तांक्षर तक नहीं लिया। ऐसे आमलोगों से आंकड़ा कितना सही लिया गया होगा। रविशंकर ने कहा कि अतिपिछड़ा समाज को खंडित करने की कोशिश की जा रही है। सरकार से मेरी मांग है कि सर्वे की रिपोर्ट और डाटा सार्वजनिक की जाए। मेरे समाज कायस्थ में जो संख्या बताया गया है वो गलत है संख्या को कम करके दिखाया गया है। कितने परिवारों की गणना की गयी इसका रिपोर्ट भी जारी किया जाए। रविशंकर ने कहा कि बिहार में जाति गणना के नाम पर फर्जीवाड़ा हुआ है। आर्थिक सर्वे रिपोर्ट अभी तक जारी नहीं किये जाने पर कहा कि इसे भी जारी कर ही दिया जाए। सरकार आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट जारी क्यों नहीं कर रही है जारी नहीं करने के पीछे आखिर कारण क्या है?