जाप नेता टिंकू सिंह हत्याकांड का खुलासा, मृतक की पत्नी से एकतरफा प्यार करता था आरोपी

जाप नेता टिंकू सिंह हत्याकांड का खुलासा, मृतक की पत्नी से एकतरफा प्यार करता था आरोपी

MADHEPURA: जन अधिकार पार्टी के छात्र नेता अभिषेक कुमार सिंह उर्फ टिंकू सिंह हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने किया है। शादीशुदा प्रेमिका को पाने के लिए एक सिरफिरे आशिक ने उसके पति की गोली मारकर हत्या कर दी। एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, एक मोबाइल के साथ मुख्य आरोपी उत्तम सिंह और उसके सहयोगी अमर यादव को गिरफ्तार किया गया है। 


मधेपुरा के उदाकिशुनगंज अनुमंडल के पुरैनी थाना क्षेत्र अन्तर्गत बघरा चिमनी के सामने एसएच 58 पर 20 जनवरी को चौसा प्रखंड जाप छात्र अध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह उर्फ टिंकू सिंह की हत्या कर दी गयी। इस हत्याकांड मामले का पुलिस ने खुलासा गया है। हत्याकांड का खुलासा करते हुए उदाकिशुनगंज अनुमंडल पुलिस कार्यालय में एसपी राजेश कुमार ने बताया कि इस हत्याकांड के मुख्य अपराधी उत्तम सिंह और एक अन्य अपराधी अमर यादव को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार उत्तम सिंह पिता शैलेन्द्र सिंह उर्फ शिलो सिंह भागलपुर के नवगछिया पुलिस जिला के कदवा ओपी अंतर्गत पंछगछिया टोला का रहने वाला है। 


वहीं दूसरा अपराधी अमर यादव पिता लक्ष्मी यादव उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के लश्करी गांव का रहने वाला है। घटना का खुलासा करते हुए एसपी राजेश कुमार ने बताया कि शादीशुदा प्रेमिका को पाने के लिए सिरफिरे युवक ने एकतरफा प्यार में पागल होकर प्रेमिका के पति अभिषेक सिंह उर्फ टिंकू सिंह की 20 जनवरी को गोली मारकर हत्या कर दी थी। आरोपी उत्तम सिंह उर्फ उमेश सिंह मृतक अभिषेक सिंह के भटगामा स्थित घर पर गैरेज चलाता था। 


इसी दौरान उत्तम सिंह और मृतक अभिषेक सिंह की पत्नी के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। उत्तम सिंह उर्फ उमेश सिंह उसकी पत्नी को लेकर भाग गया कुछ दिनों बाद सामाजिक दबाव के उपरांत उत्तम सिंह उसकी पत्नी को लेकर वापस अभिषेक सिंह के पास भेज दिया इसके उपरांत भी उत्तम सिंह मृतक अभिषेक सिंह की पत्नी के प्रति चाहत कम नहीं हुई थी ।उत्तम के दिमाग में बैठ रहा था कि अभिषेक के रहते उनकी पत्नी से शादी करना संभव नहीं है अभिषेक की हत्या की योजना उसी समय से बनाने शुरू कर दी।


जाप नेता अभिषेक सिंह को रास्ते से हटाने के लिए दिनांक 2 जनवरी 2022 को अपने सहयोगियों के साथ मिलकर अभिषेक सिंह पर गोली चलाई गई थी लेकिन गोली अभिषेक सिंह के मित्र को लगी थी जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए थे। प्रेम में बाधा न हो इस वजह अभिषेक की हत्या के फिराक में हमेशा लगा रहा मौका पाकर उत्तम ने हत्या के लिए दो बदमाशों को हायर किया एक 35 हजार और दूसरे को 20 हजार रूपये देकर घटना करने के लिए तैयार किया। 


भटगामा मोड़ पर उत्तम सिंह अभिषेक सिंह का इंतजार करने लगा। अभिषेक सिंह आए दिन पुरैनी के तरफ आया जाया करते थे उस दिन जैसे ही अभिषेक सिंह वहां से गुजरा अपराधी पीछा करने लगे। पुरैनी थाना क्षेत्र इलाके में एक सुनसान जगह पर ओवरटेक कर अभिषेक सिंह की गाड़ी को रोका और पीछे बैठे अमर यादव ने गोली मार दी। जिसके बाद वे लड़खड़ा कर गिर पड़े। जिसके बाद तीनों ने उतर कर उसे फिर से गोली मारकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गये। 


एसपी राजेश कुमार ने बताया कि जाप छात्र नेता अभिषेक सिंह की हत्या को पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया।घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने उदाकिशुनगंज के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्त्व में एक टीम गठित की। जिसमें सर्किल इंस्पेक्टर सुरेश प्रसाद सिंह, उदाकिशुनगंज थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टरजयप्रकाश चौधरी, चौसा थानाध्यक्ष किशोर कुमार, बिहारीगंज थानाध्यक्ष  अमित कुमार, पुरैनी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह, सिपाही अर्जुन ओझा, धीरेन्द्र कुमार, प्रभात कुमार टेक्निकल सेल मधेपुरा को शामिल किया गया। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में तत्परता से कार्य करते हुए टेक्निकल सेल के सहयोग से मामला के नामजद आरोपित उत्तम सिंह उर्फ उमेश सिंह पिता शलेन्द्र सिंह उर्फ शिलो सिंह एवं अप्राथमिकी अभियुक्त अमर यादव पिता लक्ष्मी यादव स लश्करी थाना-उदाकिशुनगंज, जिला मधेपुरा को पूरैनी से गिरफ्तार किया गया। 


मृतक की मां आशा देवी के आवेदन के आधार पर उत्तम सिंह उर्फ उमेश सिंह, विदेश सिंह, शैलेंद्र सिंह सभी भागलपुर जिले के कदवा ओपी पंचगछिया टोला निवासी एवं उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के जदयू के कद्दावर नेत्री के पति बिजली सिंह एवं अन्य के विरुद्ध पुरैनी थाना कांड संख्या 13/2023 दर्ज किया गया है।


डीएसपी सतीश कुमार ने अभिषेक कुमार सिंह उर्फ टिंकू सिंह हत्याकांड के मुख्य गिरफ्तार अपराधी उत्तम सिंह को लेकर घटना का रीक्रिएट कराया गया। प्रशासन की टीम ने उत्तम सिंह को भटगामा ले गया जहां उत्तम सिंह ने बताया कि भटगामा मोड़ पर हम लोग अभिषेक सिंह का इंतजार कर रहे थे जैसे ही अभिषेक सिंह बाइक से पुरैनी की तरफ निकला हम लोग उसका पीछा किए। कलासन में पान खाने के लिए रुका तो हम लोग कुछ दूरी पर अपनी गाड़ी रोक ली। 


जैसे ही वह वहां से आगे बढ़े तो बकरा चिमनी चिमनी के सामने एसएच 58 पर सुनसान देखकर ओवरटेक कर उसके गाड़ी के आगे अपनी गाड़ी को ले गया मेरे मेरे गाड़ी पर पीछे बैठे अमर ने उस पर एक गोली चलाई गोली उसको जैसे ही लगा हुआ सड़क के नीचे खेत में गिर गया और हम आगे बढ़ा करके गाड़ी रोक दिए हम गाड़ी पर बैठे हुए थे। फिर एक गोली मारा उसके कनपटी में लगा जब हम लोग देख लिया कि वह मर गया तो वह दोनों मेरे गाड़ी पर आए पीछे बैठा और हम यहां से आगे भाग गए खगरिया के तरफ। फिर उसने पुरैनी एसएच 58 पर वे रोड दिखाई जिस रोड से वे लोग खगरिया के तरफ भागे थे कुछ दूर जाने पर दोनों को गाड़ी से उतार दिए फिर हम सीधे पटना निकल गए।


एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों बदमाशों का पूर्व से भी अपराधिक इतिहास रहा है। इन अपराधियों के खिलाफ चौसा थाना में दिनांक 06.01.22 को धारा 307,  34 भादवि एवं 27 आर्म्स एक्ट , पुरैनी थाना में दिनांक 22.01.23 को धारा 302,  34 भादवि एवं 27 आर्म्स एक्ट, पुरनी थाना में दिनांक 28.01.23 को धारा-25 (1-दी) ए  26 ,35 आर्म्स एक्ट के तहत पूर्व से मामला दर्ज है। इसके अलावा अन्य जगहों से अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है।