जमुई में बाइक सवार बदमाशों की करतूत, बुजुर्ग महिला से 5 लाख की लूट, CCTV खंगालने में जुटी पुलिस

जमुई में बाइक सवार बदमाशों की करतूत, बुजुर्ग महिला से 5 लाख की लूट, CCTV  खंगालने में जुटी पुलिस

JAMUI: बिहार में अपराधी बेलगाम हो गये हैं। शायद यही कारण है कि अपराधी एक के बाद एक आपराधिक वारदातों को बेखौफ अंजाम दे रहे हैं। इस बार जमुई में अपराधियों ने एक बुजुर्ग महिला को अपना शिकार बनाया है। बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े सेवानिवृत शिक्षक की पत्नी से 5 लाख रूपये लूट लिया और मौके से फरार हो गये। इस घटना के बाद पीड़िता का रो-रोकर बुरा हाल है। पीड़िता ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। 


घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची टाउन थाना पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है। इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगालने में पुलिस जुटी है। पीड़ित बुजुर्ग महिला की पहचान टाउन थाना क्षेत्र के वीआईपी कॉलोनी निवासी नरेश प्रसाद की पत्नी अहिल्या देवी के रूप में हुई है। अहिल्या देवी के पति नरेश प्रसाद खैरा प्रखंड के फतेहपुर विद्यालय में शिक्षक के पद पर कार्यरत थे। 


नरेश प्रसाद 2021 में रिटायर हुए थे। गुरुवार की दोपहर 3 बजे के करीब उनकी अहिल्या देवी जमुई बाजार स्थित एसबीआई की शाखा से 5 लाख रुपये निकालकर अपने बेटे के दोस्त धर्मेंद्र के की बाइक पर बैठकर घर जा रही थी। तभी पहले से घात लगाए दो बाइक सवार बदमाशों ने रूपये से भरे थैले को लूट लिया और मौके से फरार हो गये। 


इस दौरान पीड़िता शोर मचाने लगी। उस वक्त बैंक के बाहर कचहरी चौक पर सैकड़ों लोग मौजूद थे लेकिन पीड़िता की मदद के लिए कोई सामने नहीं आया। घटना की सूचना मिलते ही टाउन थानाध्यक्ष राजीव तिवारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू की। कचहरी चौक के पास स्थित एसबीआई बैंक, पंजाब नेशनल बैंक व आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में पुलिस जुटी है। 


गौरतलब है कि 10 जुलाई को भी खैरा प्रखंड के दाबिल पंचायत के पूर्व मुखिया मुरारी सिंह से दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने डेढ़ लाख रुपए लूट लिया था। लेकिन अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। टाउन थाना क्षेत्र में लगातार दूसरी लूट की घटना ने बैंक ग्राहकों को दहशत में डाल दिया है। पीड़िता अहिल्या देवी ने बताया कि पति के रिटायर होने के बाद उसकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हो गई है। वह काफी कर्ज में डूब गयी है। 


गुरुवार की दोपहर वह अपने बेटे के दोस्त धर्मपाल के साथ बैंक से रूपये निकालने गयी थी। इन पैसों को उन्हें देना था जिनसे वो कर्ज ले चुकी थी। क्योंकि लोग रोज घर पर आकर तगादा कर रहे थे। काफी मुश्किल से एक एक पैसा बचाकर उन्होंने यह रकम बैंक में जमा किया था। जिसे पलक झपकते ही बदमाशों ने लूट लिया। अब वो लोगों को पैसा कहां से देगी। पीड़िता का रो-रोकर बुरा हाल है। 


पीड़िता ने टाउन थानाध्यक्ष से कार्रवाई की मांग की है। पीड़िता ने बैंक के कैशियर पर गंभीर आरोप लगाया है। कहा है कि कहीं ना कहीं बैंक के कैशियर की भी इसमें संलिप्तता है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में एक गुलाबी कलर का शर्ट पहने युवक को महिला के इर्द-गिर्द घूमते पाया है। जिसके आधार पर पुलिस उसकी पहचान करने में जुट गई है। टाउन थानाध्यक्ष राजीव तिवारी ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने दावा किया है कि अपराधी जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे।