जमुई में 5 करोड़ के लिए 2 युवकों का अपहरण, ग्रामीणों की मदद से पकड़ा गया अपराधी, युवक भी बरामद

जमुई में 5 करोड़ के लिए 2 युवकों का अपहरण, ग्रामीणों की मदद से पकड़ा गया अपराधी, युवक भी बरामद

JAMUI: जमुई में हनी ट्रैप में फंसाकर दो युवकों के अपहरण का मामला सामने आया है। जहां दो युवकों को थार गाड़ी सहित अगवा कर लिया गया। इलाके के कुख्यात अपराधी धर्म पासवान ने दोनों का अपहरण किया। जिसमें एक युवक चिटफंड मास्टरमाइंड है जबकि दूसरा बिजली विभाग का कर्मचारी है। इनके परिजनों से 5 करोड़ की फिरौती मांगी गयी। 


ग्रामीणों ने कुख्यात अपराधी धर्म पासवान और अर्जुन सिंह को लाठी डंडों से पीट दिया। अपराधी की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ग्रामीणों की मदद से दोनों अपराधियों को गिरफ्तार किया गया और दोनों युवकों को भी बरामद किया गया। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।


जमुई जिले के झाझा थाना क्षेत्र में 5 करोड़ फिरौती के लिए दो युवकों को अगवा किया गया था। दोनों युवकों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। वही अपहरण करने वाले दो कुख्यात अपराधी को भी देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया है। जमुई एसपी शौर्य सुमन मंगलवार को झाझा थाना पहुंचे जहां एसडीपीओ, थानाध्यक्ष से पूरी घटना की जानकारी ली। फिर गिरफ्तार दोनों अपहर्ताओं का आपराधिक इतिहास खंगाला गया। जमुई एसपी ने बताया कि झाझा पुलिस को सूचना मिली थी कि दो युवकों का मछिंद्रा जखराज बाबा मंदिर के पास हनी ट्रैप कर जमुई के युवकों की फिरौती के लिए थार गाड़ी समेत अपहरण कर लिया गया। 


जिसके बाद एसडीपीओ राजेश कुमार के नेतृत्व में थानाध्यक्ष संजय कुमार, पुनि संजय कुमार यादव,पुअनि निधि कुमारी, कुंज बिहारी,परिपुअनि गोविंद कुमार दास एवं सशस्त्र बल की एक टीम बनाई गई। दोनों अपहृत युवकों को अपहरणकर्ता के द्वारा थार गाड़ी से ले जाने के दौरान लढुमा के पास थार वाहन का तेल खत्म हो गया जिसके बाद अपहरणकर्ता दोनों को तीन बाइक से ले जा रहे थे। वही पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए बाइक का पीछा किया लेकिन अपहरणकर्ता द्वारा ग्रामीण सड़क पकड़ने के कारण झाझा पुलिस द्वारा बैजला के आगे गांव डुमरहार के ग्रामीणों को फोन से इसकी सूचना दी गई।


 जिसके बाद ग्रामीण एवं झाझा पुलिस की मदद से दोनों अगवा युवक को बरामद किया गया। बरामद एक युवक टाउन थाना क्षेत्र के अभिमन्यु कुमार है। बताया जाता है कि अभिमन्यु STA चिटफंड कम्पनी का मास्टरमाइंड है वही दूसरा युवक अभिमन्यु का दोस्त है जो मलयपुर थाना क्षेत्र के कुमार राहुल उर्फ चंदन मिश्रा (एसडीपीडीपीएल), साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, जमुई के खैरमा पावर ग्रिड में स्विच बटन ऑपरेटर के पद पर तैनात है। अभिमन्यु ने कुछ दिन पहले ही थार गाड़ी खरीदी थी और अक्सर चंदन से मिलने मलयपुर आया करता था। चंदन मिश्रा के परिजनों की माने तो चंदन घर में अपने दोस्त के घर जाने की बात कहकर निकाला था। पुलिस और स्थानीय ग्रामीणों की मदद से दोनों युवकों को बरामद किया गया। 


वही दो अपहरणकर्ता को एक देशी कट्टा एवं दो जिंदा कारतूस के साथ अपहरण में प्रयुक्त होने वाले दो मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। ग्रामीणों ने दोनों कुख्यात अपराधियों की लाठी डंडे से जमकर पिटाई कर दी। गिरफ्तार कुख्यात अपराधी की पहचान  लक्ष्मीपुर थानाक्षेत्र के संदीपी गांव के रहने वाले धर्मा पासवान और झाझा थानाक्षेत्र के डुमरहार के रहने वाले अर्जून सिंह के रूप में हुई है। एसपी ने बताया कि दोनों अगवा युवकों को लेकर बदमाश लगातार लोकेशन बदल रहा था। 


वही गश्ती के दौरान बदमाश पुलिस की गाड़ी के सामने से गुजरा जिसके बाद गश्ती कर रही पुलिस टीम ने बदमाशों का पीछा किया। एसपी ने बताया कि बहुत बड़ी रैकी की जा रही थी ताकि 5 करोड रुपए की रकम परिजनों से वसूला जाता। एसपी ने बताया कि अन्य जो साक्ष्य है उस पर भी पुलिस अनुसंधान कर रही है। धर्मा पासवान के गैंग में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। एसपी ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने में एक महिला भी शामिल है।


 गिरफ्तार धर्मा पासवान पूर्व के हिस्ट्री शिटर है। जिसपर लक्ष्मीपुर, झाझा सहित जमुई में दो दर्जन से भी अधिक मामले दर्ज है। जबकि अर्जून सिंह का भी झाझा थाना में मामला दर्ज है। बताया जाता है कि अर्जून सिंह भी नक्सल के नाम पर एक फोन करने का मामला है। फिलहाल दोनों के खिलाफ जो भी मामला दर्ज है उस पर भी पुलिस की नजर है। बताया जाता है कि युवक का अपहरण कर जमुई के जंगली रास्ते होते हुए अपराधी बांका ले जा रहे थे। अपराधियों ने डुमरहार में ग्रामीणों के बीच फायरिंग भी की थी। जिसके बाद ग्रामीणों ने बदमाशों को पकड़ लिया और उसकी धुनाई भी किया।