जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने छठी लिस्ट की जारी, 10 उम्मीदवारों में 5 मुस्लिम कैंडिडेट

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने छठी लिस्ट की जारी, 10 उम्मीदवारों में 5 मुस्लिम कैंडिडेट

DESK: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 67 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के बाद अब बीजेपी ने जम्मू व कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 5 मुस्लिम उम्मीदवार हैं। बीजेपी ने इससे पहले उम्मीदवारों की पांच लिस्ट जारी कर चुकी है यह छठी लिस्ट है जिसमें 10 उम्मीदवारों को बीजेपी ने टिकट दिया है। 


भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने होने वाले जम्मू व कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के लिए इन 10 नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है। करनाह से मो. इदरीस करनाही, हंदवाड़ा से गुलाम मोहम्मद मीर, सोनावारी से अब्दुल रशीद खान, बांदीपोरा से नसीर अहमद लोन, गुरेज से फकीर मोहम्मद खान, ऊधमपुर पूर्व से आर.एस. पठानिया, कठुआ से डॉ. भरत भूषण, बिश्नाह से राजीव भगत, बाहु से विक्रम रंधावा और मढ़ से सुरिंदर भगत को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 


बता दें कि आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार चुनाव हो रहे हैं। यहां इस बार का विधानसभा चुनाव ऐतिहासिक होने वाला है। जम्मू-कश्मीर में 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं, जिनमें 7 सीटें अनुसूचित जाति (SC) और 9 अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए रिजर्व है। जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को 3 चरणों में मतदान होगा। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी उसी दिन नतीजे घोषित किए जाएंगे। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने 28 सीटें जीती थीं वही भाजपा ने 25, जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) ने 15 और कांग्रेस ने 12 सीटों पर जीत हासिल की थी।