जमीन घोटाले में CM हेमंत सोरेन से ED आज करेगी पूछताछ, दफ्तर जाने पर संशय बरकरार

जमीन घोटाले में CM  हेमंत सोरेन से ED आज करेगी पूछताछ, दफ्तर जाने पर संशय बरकरार

RANCHI : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से गुरुवार को पूछताछ होनी है। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है इसको लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किया गया। हालांकि सीएम की उपस्थिति को लेकर बुधवार देर रात से ही संशय  से बना हुआ है। अभी तक किया तय नहीं हो पाया है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद ईडी दफ्तर जाएंगे या फिर पत्र भेजकर एक बार फिर वह समय मांगेंगे और इसके अलावा हेमंत सोरेन सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।


दरअसल, जमीन घोटाले मामले में सीएम हेमंत सोरेन को एड के तरफ से सामान भेजा गया है ईडी के तरफ से सबसे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 14 अगस्त को बुलाया गया था हालांकि इस दौरान हेमंत सोरेन ने ईडी को पत्र भेजा था और सामान वापस लेने को कहा था। इसके बाद में भी जवाबी पत्र के साथ दूसरा संबंध 24 अगस्त को भेजा था और ऐसे में आज हेमंत सोरेन को ईडी दफ्तर में पेश होना है।


मालूम हो कि, 14 अगस्त को हाजिर होने के संबंध पर सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी को पत्र भेजा था। इस पत्र में उन्होंने ईड की ओर से भेजे गए नोटिस को गैर कानून बताते हुए कहा था कि वह कानूनी सलाह ले रहे हैं इसके बाद ही आगे का कोई कदम उठाएंगे। सीएम की ओर से भेजे गए पत्र मिलने के बाद ईड ने दूसरा समन जारी किया और 24 अगस्त यानी आज ईडी ऑफिस पहुंचने को कहा है। 


आपको बताते चलें कि, सीएम हेमंत सोरेन की ओर से ईडी को भेजे गए पत्र का जवाब ईडी ने दिया था। ईडी ने इस बात से इंकार किया है कि एजेंसी राजनीतिक वजहों से उन्हें समन कर रही है। ईडी ने बताया है कि जमीन घोटाले की जांच के दौरान आए तथ्यों के बाद ही उन्हें समन किया गया है। वहीं सीएम ने अपने पत्र में कहा था कि उन्होंने अपने और अपने परिजनों की संपत्ति की जानकारी 30 नवंबर 2022 को ईडी को दी थी।