जातीय गणना में गड़बड़ी के सवाल से वाम दल का किनारा, बोले येचुरी .... हमें बोलने का हक़ नहीं, लालू - नीतीश से करेंगे बात

जातीय गणना में गड़बड़ी के सवाल से वाम दल का किनारा, बोले येचुरी .... हमें बोलने का हक़ नहीं, लालू - नीतीश से करेंगे बात

PATNA : इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ चलेगी। जिनको यह लग रहा है कि यह गठबंधन टूट के बिखर जाएगी वह देखते रहते हैं और देखते रह जाएंगे। हमें बीजेपी वालों से क्या मतलब है हमें देश की जनता से मतलब है। यह बातें वाम दल के नेता सीताराम येचुरी ने कही है।


विपक्षी नेताओं के ऊपर ईडी के एक्शन को लेकर कहा कि - यह जानबूझकर विपक्ष को परेशान करने की साजिश है। ईडी का गलत उपयोग किया जा रहा है। इसलिए तो हमलोग कहते हैं कि कोई आरोप सही है तो एक्शन होना चाहिए। पांच हजार से अधिक लोगों पर केस फ़ाइल करो और गिनकर और चुनकर  23 लोगों पर एक्शन लो यह कहां से उचित हो सकता है। इसको लेकर जरूरत होगी तो लालू - नीतीश से मुलाकात करेंगे। 


इसके आलावा कांग्रेस के तरफ से देश भर में जातीय गणना करवाए जाने की मांग को लेकर वाम नेता ने कहा कि- हम तो पहले से ही इसका मांग कर रहे थे।हमको कबसे कह रहे हैं कि जातीय गणना करवाए। पिछले 9 साल में करवाया क्यों नहीं गया। ये लोग डर क्यों रहे हैं। इसकी वजह क्या है। हमलोग तो अभी भी यही मांग कर रहे हैं। 


उधर, बिहार सरकार के तरफ से जारी डाटा में गड़बड़ी के आरोप में उन्होंने कहा कि - हम कैसे कुछ बोलें। बिहार सरकार ने डाटा जारी किया है। सरकार अपनी जिम्मेदारी के साथ ही रिलीज किया होगा। विपक्ष को यह हजम नहीं हो रहा है की बिहार सरकार ने यह कैसे करवाया लिया तो इस तरह की बातें कह रहे हैं। अगर सही में फ़िक्र थी इसी भी समाज की आपको तो पिछले 10 सालों में आपने क्यों नहीं करवाया।